Home Bihar 24वे सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज

24वे सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज

by Khelbihar.com

सीतामढी : जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित तथा उर्मिला देवी सदानंद यादव डिग्री कॉलेज के द्वारा प्रायोजित,गुरुवार को डुमरा के जानकी स्टेडियम में 24वे जिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन किया गया। लीग का उद्घाटन मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार तिवारी ने पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी राम कृष्णा की गेंद पर बल्लेबाजी कर किया।

इन्होंने खिलाडियो को संबोधित करते हुए खेल का जीवन में महत्व व अनुशासन को समझाया । साथ ही विशिष्ट अतिथि डॉक्टर रविन्द्र यादव ने टर्फ विकेट की उपलब्धता पर हर्ष व्यक्त किया।इस अवसर पर उर्मिला देवी सदानंद यादव डिग्री कॉलेज के सचिव पंकज रमण ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

वहीं लीग के पहले दिन डीसीए व बैरगनिया क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला गया जिसमें डीसीए ने शानदार 269 रनो से जीत दर्ज कर तालिका में सबसे ऊपर चली गई। डीसीए के कप्तान वैभव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राघव के ताबड़तोड़ 95, सुंदरम के 89, आदित्य के 47 व प्रियांशु के तेजतर्रार 43 रनो की बदौलत 35 ओवर के इस खेल में 6 विकेट खोकर 325 रनो का विशाल लक्ष्य दिया। बैरगनिया की तरफ से सरवर अली व कन्हाई ने सर्वाधिक 2-2 विकेट प्राप्त किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैरगनिया की टीम की तरफ से रिशु ने सर्वाधिक 14 रन बनाए।वही अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार न कर सके और महज 21वे ओवर में 58 रनो पर ही सिमट गई।इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच राघव आर्य को दिया गया। डीसीए की तरफ से वैभव तथा हर्षित ने सर्वाधिक 3-3 विकेट प्राप्त किए।

मौके पर सीईओ श्याम किशोर प्रसाद, टूर्नामेंट कमिटी के अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, संयोजक विवेक मिश्रा, सीतामढी जिला क्रिकेट संघ के सचिव ज्ञान प्रकाश , कॉमेंटेटर निशांत, स्कोर कृष, मैच के अंपायर अक्षय व मुकेश उपस्थित थे।शुक्रवार को रीगा क्रिकेट क्लब व पुपरी क्रिकेट क्लब के बीच मुकाबला खेला जाएगा ।

Related Articles

error: Content is protected !!