Home Bihar मधुबनी जिला के तेज गेंदबाज कुमार तेजस्वी यादव का चयन एम आर एफ पेस फाउंडेशन के लिए हुआ

मधुबनी जिला के तेज गेंदबाज कुमार तेजस्वी यादव का चयन एम आर एफ पेस फाउंडेशन के लिए हुआ

by Khelbihar.com

मधुबनी :  जिला क्रिकेट संघ और समस्त मिथिला के लिए गौरव की बात है कि मधुबनी जिला के तेज गेंदबाज अट्ठारह वर्षीय कुमार तेजस्वी यादव का चयन एम आर एफ पेस फाउंडेशन (जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा संचालित है) जो पूरे देश के हर क्षेत्र से बेहतरीन तेज गेंदबाजों का चयन करती है और उसे देश के लिए विदेशी और देशी प्रशिक्षक की देख रेख में प्रशिक्षित करके तैयार करती है में चयन किया गया है।

ये जानकारी मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के क्रिकेट संचालन समिति के संयोजक औऱ तेजस्वी के क्लब टाउन क्रिकेट क्लब, मधुबनी के सचिव काली चरण ने जानकारी देते हुए बताया कि इस महीने 13 फरवरी को कोलकत्ता में एम आर एफ के द्वारा पूर्वी क्षेत्र के लिए चयन प्रक्रिया रखी गयी थी जहां कुमार तेजस्वी यादव भी सम्मिलित हुए थे।

वहां तेजस्वी ने 136.3 की. मि. के रफ्तार से गेंदबाजी करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। 19 फरवरी को एम आर एफ पेस फाउंडेशन, चेन्नई से कुमार तेजस्वी यादव को 9 मार्च 2024 को चेन्नई बुलाया गया है।

तेजस्वी के पिता कुमार विमल प्रसाद एक फारेस्ट अफसर हैं और माँ पुष्पा कुमारी गृहणी हैं। तेजस्वी का बड़ा भाई यशस्वी यादव भी क्रिकेट खेलते हैं लेकिन अपने भाई की प्रतिभा को देख ज्यादा समय उसको खेलने में सहयोग देते हैं। वहीं तेजस्वी का छोटा भाई संघर्ष सिद्धि इसी वर्ष स्कूली गेम्स के क्रिकेट में मधुबनी का प्रतिनिधित्व किया है।

गोबराही, जयनगर निवासी तेजस्वी के चयन होने पर उनके पूरे परिवार और गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है साथ ही मधुबनी जिला के क्रिकेट खिलाड़ियों में भी प्रसन्नता फैली हुई है।मधुबनी जिला क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष ओंकार नाथ झा ने तेजस्वी के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए आश्वस्त किया कि इस उदयमान खिलाड़ी को जब भी व्यक्तिगत या संघ के सहयोग की जरूरत होगी तो हमलोग सदैव इसका साथ देंगे।

तेजस्वी के प्रशिक्षक जेननेक्स क्रिकेट एकेडेमी, पटना के कोच मनीष ओझा ने बताया कि यह खिलाड़ी सदैव कड़ी मेहनत करता था और जो भी सिखाया जाता था उसपे गंभीरता से अमल करता है। एक दिन जरूर ये खिलाड़ी अपने परिवार, जिला संघ और प्रशिक्षक का नाम रौशन करेगा।

चण्डेश्वर मिश्रा, पवन कुमार झा, संजीव झा संजू, अशोक मिश्रा, सोहन जी, मिहिर चंद्र झा, अमर जी, राहुल मेहता, अनिल सोनू, जितेंद्र किशोर, अरुण कुमार यादव, कैलाश भंडारी, प्रफुल्ल प्रभाकर, युक्ति नाथ झा, राजेश रंजन, अजय झा मुखिया, ललित कुमार झा आदि सहित ढ़ेरों खेलप्रेमियों और खिलाड़ियों ने एम आर एफ पेस फाउंडेशन में चयन होने पर तेजस्वी को शुभकामनाएं प्रदान किया।

Related Articles

error: Content is protected !!