Home Bihar कैमूर जिला क्रिकेट लीग का हुआ आगाज,रॉयल सीसी व सांई भारती सीसी विजयी

कैमूर जिला क्रिकेट लीग का हुआ आगाज,रॉयल सीसी व सांई भारती सीसी विजयी

by Khelbihar.com

कैमूर : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित  अमरेंद्र पांडेय ‘टप्पू’ स्मृति कैमूर जिला जुनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का विधिवत शुभारंभ जिला के चार मैदान पर एक साथ हुआ जिसमें ग्राम भारती कॉलेज मैदान,रामगढ़ में स्टार क्रिकेट क्लब,देवहलिया ने रॉयल क्रिकेट क्लब,रामगढ़ को अमित सिंह जोगी स्टेडियम, मोहनियां में साईं भारती क्रिकेट क्लब,मोहनियां ने भारतीय क्रिकेट क्लब को जगजीवन स्टेडियम भभुआ में कुदरा क्रिकेट क्लब ने ट्रॉफी फाईटर क्रिकेट क्लब को और महाराणा प्रताप कॉलेज मैदान पर कैमूर क्रिकेट एकेडमी ने कैमूर युथ क्रिकेट क्लब को हराया।

मैच शुरू होने से पहले सभी पदाधिकारियों और खिलाड़ियों ने जिला के वरिष्ठ खिलाड़ी सह अधिवक्ता दिवंगत अमरेंद्र पांडेय ‘टप्पू’ को श्रद्धांजलि देते हुए कुछ क्षणों का मौन रखा।

पहला मैच रॉयल क्रिकेट क्लब रामगढ़ एवं स्टार क्रिकेट क्लब देवहलिया के बीच खेला गया जिसमें पहले बैटिंग करते हुए रॉयल क्रिकेट क्लब रामगढ़ ने 179 रनों का लक्ष्य रखा रवि सिंह ने 54 भोलू पांडे 41 आशिक शेख ने 32 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में राधे ने 3एवं विराज सिंह ने 2 विकेट लिए।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार क्रिकेट क्लब ने 7 विकेट पर 183 रन बनाकर 27 ओवरों में जीत दर्ज की। स्टार सीसी की ओर से मोहित कुमार ने नॉट आउट 66 रन विराज 27 एवं हिमांशु ने 18 रनों की पारियां खेली। रॉयल सीसी की ओर से गोलू पांडे ने 3 एवं गौरव ने 2 विकेट लिए। इस मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मोहित कुमार को चुना गया।

दुसरे मैच में  सांई भारती क्रिकेट क्लब एवं भारती क्रिकेट क्लब जूनियर(मोहनिया) के बीच 30 ओवर का मैच खेला गया जिसमें पहले टॉस जीत कर सांई भारती क्रिकेट क्लब ने पहले बैटिंग करते हुए पीयूष तिवारी 50 रन महेश बिंद 26 रन रजनीश कुमार 21रन एवं पंकज यादव 19 रन के बदौलत 169 रन बनाए। भारती क्रिकेट क्लब जूनियर से वंश 3 विकेट अभिजीत एवं देवाशीष ने 2-2 विकेट लिए ।

भारतीय क्रिकेट क्लब जूनियर 116 रनों पर ऑल आउट हो गई अभिजीत सिंह 33,अभिषेक यादव ने 17 कृष पटेल ने 22 रनों की पारी खेली। सांई भारती क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में विशाल कुमार-3,शाहनवाज अंसारी -2,करन कुमार,राज तिवारी – 2-2 विकेट लिए। इस मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पीयूष तिवारी 50 रन को प्रदान किया गया।

कैमूर यूथ सी सी और कैमूर क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए तीसरे मैच में पहले बैटिंग करते हुए कैमूर सी.ए. ने अंकित 35 उदितांशु 24 एवं अंकित ने 20 रनों की पारियां के बदौलत 177 रनों का लक्ष्य रखा गेंदबाजी में आसिफ ने 2 प्रियांशु ने 3 एवं अंश ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कैमेर युथ सी.सी की पूरी टीम मात्र 51 रनों पर सिमट गई आमिर 11 एवं प्रियांशु 12 रनों की पारियां खेली।

कुदरा क्रिकेट क्लब एवं ट्रॉफी फाइटर के बीच खेले गये तीसरे मैच में  पहले बैटिंग करते हुए ट्रॉफी फाइटर की टीम मात्र 93 रनों का स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गई इनकी ओर से विनायक 21 रन नीरज 15 एवं आयुष से 15 रनों की पारियां खेली।कुदरा की ओर से गेंदबाजी में मानव ने 5 विकेट एवं फैज ने 3 विकेट लिए।

आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए कुदरा ने चार विकेट के नुकसान पर 95 रन का लक्ष्य बनाकर यह मैच जीत लिया कुदरा की ओर से ऋषि ने 29 निखिल ने 20 एवं अंकित ने 22 रनों की पारियां खेली। ट्रॉफी फाइटर की ओर से सत्यम ने 3 विकेट लिए इस मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मानव पासवान को दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!