Home Bihar अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में बिहार महिला टीम जीती

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में बिहार महिला टीम जीती

by Khelbihar.com

मुजफ्फरपुर : भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ, मुजफ्फरपुर के द्वारा आज “अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस” पर एनआईसीए टर्फ मैदान पर बिहार महिला क्रिकेट टीम और मुजफ्फरपुर महिला क्रिकेट टीम के बीच एकदिवसीय मैच खेला गया। जिसमें बिहार महिला टीम का नेतृत्व सना अली और मुजफ्फरपुर महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व कशिश कुमारी ने किया।

इससे पहले भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के जिलासंयोजक उत्पल रंजन ने परिचय प्राप्त कर शुभकामनाएं दी और महिला/लड़कियों को पुरुषों से भी आगे निकलने की बात कही,मोदी जी द्वारा चंद्रयान की सफलता के पीछे महिलाओं का ही विशेष हाथ था,जहां तक क्रिकेट की बात है तो अब महिलाओं को ज्यादा मौका है कि मेहनत कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलकर जिला और राज्य का नाम रौशन कर सकती है क्योंकि अब ज्यादा मौका और पुरुष क्रिकेट के बराबर पैसा मिल रहा है।

टॉस बिहार महिला क्रिकेट की कप्तान सना अली ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन शुरुआती 2 विकेट जल्दी ही गिर गए फिर कप्तान सना अली से 68 रन की कप्तानी पारी खेली और पुष्पांजलि ने 25 रन बनाये,कुल 25 ओवर में बिहार एकादश ने 179 रन बनाए 7 विकेट के नुकसान पर,मुजफ्फरपुर एकादश की ओर से गेंदबाजी में पिंकी ने 3 और स्नेहिता ने 2 विकेट लिए।

जवाब में मुजफ्फरपुर एकादश ने 25 ओवर लक्ष्य का पीछा करते हुए 162 रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन फिर हार का सामना करना पड़ा,मुजफ्फरपुर की ओर अनु गुप्ता 28 रन,स्नेहिता 25 रन बनाए,बिहार एकादश की ओर प्राची ने 3 और अक्षरा गुप्ता 2 विकेट लिए,इस तरह बिहार एकादश ने मुजफ्फरपुर एकादश को 17 रनों से हराया। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्राची को,बेस्ट बैटर सना अली को,बेस्ट बॉलर प्राची और बेस्ट फील्डर शभवि शर्मा को दिया गया

पारितोषिक वितरण मुजफ्फरपुर भाजपा के यशस्वी जिलाध्यक्ष श्री रंजन कुमार ने किया और प्रदेश भाजपा नेत्री डॉ रागिनी,उपाध्यक्ष धर्मेंद्र साहू,विजय पांडे,धनजय झा,आशीष श्रीवास्तव,संदीप कुमार,नुन्दन सिंह, संजीव सोनू,अमित रंजन आदि मौजूद रहे,जिलाध्यक्ष श्री रंजन कुमार ने कहा कि आजकल मोदी जी के प्रयास से महिलाओ को बहुत सुनहरा मौका और सुविधा हर क्षेत्र में मिल रहा है।अब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नही है।
आज के मैच के निर्णायक अमन राज और यश आदित्य रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!