Home Bihar कैमूर जिला क्रिकेट लीग में विनर सी.सी. व कमलाकर सी.सी विजयी

कैमूर जिला क्रिकेट लीग में विनर सी.सी. व कमलाकर सी.सी विजयी

by Khelbihar.com

कैमूर:  जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अमरेंद्र पान्डेय`टप्पू` स्मृति कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में दो मैच खेला गया।पहला मैच महाराणा प्रताप कॉलेज खेल प्रांगण मे भारती स्पोर्ट्स क्रिकेट एकेडमी, मोहनियां एवं विनर क्रिकेट क्लब मोहनिया के बीच खेला गया जिसमें विनर सी.सी.ने भारती स्पोर्ट्स सी.ए. को 38 रन से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विनर ने 5 विकेट के नुकसान पर 248 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें अर्जुन चौबे ने अर्धशतक जमाते हुए 67 गेंद में 63 रन बनाये, इसके अलावा अमृत चौबे और हिमांशु सिंह ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52-52 रन बनाये वहीं हिमांशु शर्मा ने नाबाद 15 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भारती स्पोर्ट्स सी.ए. की ओर से अनुज,अंकेश, नीरज,सुभाष और अभय 1-1 विकेट हासिल किया।

249 रनो का बड़ा लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी भारती स्पोर्ट्स की  टीम सभी विकेट गंवा कर 210 रन ही बना सकी, जिसमें खुर्शीद अहमद 38 रन,रोहित राज 32 रन,दिपक 31 रन आयुष शुक्ला 24 रन और अंकेश ने 14 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में विनर की ओर से राज ने 3 विकेट और रघु ने 2 और अमृत,जसवंत,हिमांशु व अर्जुन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अर्जुन चौबे को शानदार बल्लेबाजी (63 रन) के लिए संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत सिंह ने प्रदानकिया।मैच में अंपायरिंग माखन यादव व नरेंद्र जडेजा और स्कोरिंग अजय कुमार ने किया, इस दौरान संघ पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी, अरुण चौबे,मेराज व नीरज उपस्थित रहे।

वहीं जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में दुसरा मैच प्लेयर्स क्रिकेट एकेडमी,भभुआ और कमलाकर क्रिकेट क्लब,भभुआ के बीच खेला गया जिसमें कमलाकर सी.सी ने आसानी से प्लेयर्स सी.ए. को 8 विकेट से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्लेयर्स सी.ए. ने 5 विकेट खोकर 193 रन बनायें जिसमें आकाश कोहली ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए 77 गेंद में 71 रन बनाये दुसरे छोर पर देवांश ने भी बेहतरीन अर्धशतक जड़ते हुए 96 गेंदो में नाबाद 66 रन की पारी खेली,इसके अलावा जितेंद्र ने 15,नीतीश पटेल ने 11 और रजनीश ने 10 रन बनाये, कमलाकर सी.सी. की ओर से गेंदबाजी में आदित्य सिंह ने 3 और दानिश व गुपिल ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

194 रनो के लक्ष्य का पिछा करते हुए कमलाकर सी.सी. की टीम ने 25.4ओवरो में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया जिसमें शशांक उपाध्याय ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 75 गेंदो में 91 रन  और गुपिल राय ने बेहतरीन  बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदो में नाबाद 50 रन बनाये इसके अलावा हर्षराज ने 21 रनो की पारी खेली प्लेयर्स सी.ए. की ओर से रजनीश सिंह और रवि सिंह ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

मैच में शानदार बल्लेबाजी (91 रन) के लिए शशांक उपाध्याय को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वरिष्ठ खिलाड़ी रवि सिंह ने प्रदान किया गया।मैच में अंपायरिंग अनुभव सिंह व सौरव कुमार और स्कोरिंग सत्यम कुमार ने किया।बुधवार को रॉयल सी.सी.का मुकाबला भारती स्पोर्ट्स सी.सी. से और कमलाकार सी.सी.का मुकाबला कुदरा सी.सी.से होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!