Home Bihar पटना की टीम बना 22 वीं राज्यस्तरीय अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता चैंपियन।

पटना की टीम बना 22 वीं राज्यस्तरीय अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता चैंपियन।

by Khelbihar.com

हाजीपुर : वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में वैशाली के भगवानपुर रत्ती गांव स्थित डॉ जेपी सिन्हा में चल रहे 22 वीं राज्यस्तरीय अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच पटना एवं वैशाली के बीच खेला गया। जिसमें पटना की टीम ने वैशाली की टीम को 09 विकेट से करारी शिकस्त देकर चमचमाती ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया।

विजेता टीम के हर्ष कुमार को उनके बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।फाइनल मैच का टॉस वैशाली के कप्तान ने जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वैशाली की टीम ने सभी ओवरों की समाप्ति पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए गौतम कुमार ने 63 रन, अमन कुमार ने 35 रन, सोनू कुमार ने 21 रन तथा रौशन राजा ने 19 रन बनाए। पटना टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए हर्ष कुमार एक हैट्रिक समेत 05 विकेट लिए।

172 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी पटना की टीम ने इस मुकाबले को एकतरफा करते हुए 09 विकेट से जीत लिया। पटना के खिलाड़ियों ने एक विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। अपने टीम के लिए इंद्रजीत कुमार ने 76 रन तथा गोपी ने 57 रनों की पारी खेली। वैशाली टीम की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज रहे गुड्डू जिन्होंने एक विकेट लिया।

मैच समाप्ति के उपरांत विजेता टीम को शिक्षाविद डॉ दामोदर प्रसाद सिंह एवं बिहार ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रविंद्र प्रसाद सिंह ने तथा उपविजेता टीम को बुद्धा वर्ल्ड स्कूल के निदेशक कृष्ण कुमार एवं पूर्व प्रमुख हेमंत कुमार ने संयुक्त रूप से दिया। वही दोनों टीमो के खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार से माले नेता त्रिभुवन राय, दिलीप कुमार एवं मिथिलेश कुमार सिंह ने सम्मानित किया। जबकि अम्पायर को ज्योति यूथ फाउंडेशन के संजीव राय ने पुरस्कृत किया।

Related Articles

error: Content is protected !!