Home Bihar cricket association News, रणजी ट्राफी : दोहरे शतक से चुके बाबुल, ड्रा के साथ समाप्त हुआ रणजी का सफर,

रणजी ट्राफी : दोहरे शतक से चुके बाबुल, ड्रा के साथ समाप्त हुआ रणजी का सफर,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना : कटक में चल रहा रणजी ट्राफी का अंतिम मैच ड्रा के साथ समाप्त हुआ. बिहार के बाबुल इस मैच में दोहरे शतक बनाने से पांच रन से चूक गए. इस मैच में बिहार को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले.

इस वर्ष बिहार की टीम रणजी ट्राफी में कुल नौ मैच खेली , जिसमे पांडिचेरी से हार , चंडीगढ़ और गोवा से ड्रा लेकिन इन मैचों में पहली पारी में  चंडीगढ़ ओर गोवा को बढ़त मिली थी, मिजोरम , मणिपुर ओर अरुणाचल प्रदेश पर बिहार को जीत जबकि मेघालय, नागालैंड और सिक्किम से मैच ड्रा रहा लेकिन इन मैचों में पहली पारी के आधार पर बिहार को बढ़त मिली.

कटक में खेले गए मैच के पहली पारी में बिहार की टीम 305 और दूसरी पारी में आठ विकेट 472 रन बनायी. पहली पारी में बिहार के शशीम राठौड़ ने 105 और विकाश रंजन ने शानदार 95 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में बिहार के बाबुल ने 195 रन और विकाश रंजन ने 63 रन की पारी खेली.

जबकि सिक्किम की टीम पहली पारी में 272 और दूसरी पारी में एक विकेट पर 67 रन बनाकर कर समाप्त हुई. बिहार की और से गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में आशुतोष अमन ने पांच , आमोद यादव ने तीन ओर शिवम् कुमार ने दो विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में एक मात्र विकेट आशुतोष अमन ने चटकाए. इसके बाद मैच में कोई नतीजा नहीं निकलते देख दोनों टीमों के कप्तान ने मैच को समय से पहले समाप्त करने का निर्णय लिया.

मैच के अंतिम दिन बिहार की टीम पांच विकेट पर 292 से आगे खेलना प्रारंभ किया, और बिहार की टीम लंच से पहले आठ विकेट पर 472 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी. बिहार की ओर से दूसरी पारी में इन्द्रजीत ने 10, कुमार रजनीश ने 27, यशश्वी रिषभ 39, बाबुल 195, शशीम 19, रहमत 12, विकाश रंजन 63, शिवम् कुमार 6 रन बनाकर आउट हुए जबकि आशुतोष अमन 18 रन बनाकर नाबाद रहे. जीत का 486 रन का लक्ष्य लेकर खेलने उतरी सिक्किम की टीम 31 ओवर खेल कर एक विकेट पर  67 रन बना पायी. मैच में नतीजा नहीं निकलता देख दोनों कप्तान की सहमती से मैच को समाप्त कर दिया गया.

Related Articles

error: Content is protected !!