Home Bihar WU-19 T-20 : बिहार की याशिता सिंह की तूफ़ानी नाबाद शतक से बिहार ने नागालैंड को हराया

WU-19 T-20 : बिहार की याशिता सिंह की तूफ़ानी नाबाद शतक से बिहार ने नागालैंड को हराया

by Khelbihar.com

पटना : बीसीसीआई द्वारा आयोजित महिला अंडर-19 टी-20 में बिहार की महिला टीम ने याशिता सिंह के धुआँधार नाबाद शतक से नागालैंड को 144 रनो के बड़े अंतर से हरा दिया। और इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है इससे पहले हिमाचल प्रदेश को हराया था हालांकि पहला मुकाबला बुरी तरह से छत्तीसगढ़ से हार गई थी।

आज खेले गए मुकाबले में टॉस बिहार की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तरी बिहार की सलामी बैटर ममता पटेल ने 14 रन बनाकर आउट हो गई इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी याशिता सिंह ने तूफानी पारी की शुरुआत की और दूसरी सलामी बैटर कुमारी निष्ठां के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

इसके बाद कुमारी निष्ठां भी 38 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन याशिता का बल्ला नहीं रुका और आर्या के साथ बिहार के टीम को आगे बढ़ाया। याशिता सिंह ने 230 स्ट्राइक रन रेट से सिर्फ 60 गेंदों में नाबाद 138 रनो की पारी खेली जिसमे 20 चौके और 6 छक्के जड़े। आर्या ने भी 16 गेंदों में 1 चौके के मदद से नाबाद 12 रन बनाया। इसक तरह बिहार की टीम 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 214 रन बनाया। गेंदबाजी में नागालैंड के बिपनी और बीपेला को एक एक विकेट मिला।

जबाब में उतरी नागालैंड की टीम के ओर से जेलियांग ने सबसे अधिक 15 रन बनाया। बिहार की गेंदबाजों ने नागालैंड को निर्धारित ओवर में 7 विकेट गिड़ाते हुए 70 रन पर रोक दिया और एक बड़ी जीत दर्ज की। बिहार की ओर से आर्या को दो,निष्ठां,ख़ुशी और सिमरन को एक एक विकेट मिला।

Related Articles

error: Content is protected !!