Home बिहार क्रिकेट SGFI अंडर-19:-गया ने वैशाली को व सिवान ने खगड़िया हराया।

SGFI अंडर-19:-गया ने वैशाली को व सिवान ने खगड़िया हराया।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Motihari: स्थानीय गाँधी मैदान, मोतिहारी में चल रहे SGFI अंडर-19(बालक) क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सत्र में ग्राउंड-1 पर एक रोमांचक मैच में गया ने वैशाली को 5 रन से हरा दिया।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए गया की टीम 18.3 ओवर में 105 रन बनाकर आउट हो गई,जिसमे मैन ऑफ द मैच शशि ने 29 और आनंद ने 26 रन का योगदान दिया।वैशाली के तरफ से गेंदबाजी में अमित ने 4 अजित ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एक समय जीत की ओर अग्रसर वैशाली की टीम अमन के शानदार 40* और अभिषेक के 16 रन के बावजूद अंत मे गया के शानदार गेंदबाजी के चलते 20 ओवर में 100/6 के स्कोर तक ही पहुँच सकी। गया के तरफ से विक्की और आनंद ने 2-2 विकेट लिये। मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के राजेश कुमार यादव(गोपालगंज) और सन्नी वर्मा(मुज.) रहे।

ग्राउंड-2 के पहले सत्र के मैच में सिवान ने खगड़िया को 7 विकेट से हरा दिया।टॉस जीतकर पहले खेलते हुए खगड़िया की टीम 19.5 ओवर में 98 रन पर आउट हो गई,जिसमे कुणाल ने 20,विश्वजीत ने 16 और संदीप व कार्तिकेश ने 15-15 रन बनाए।सिवान के तरफ से आरिफ विशाल ने 2-2 विकेट लिए।इरशाद,अमन व आफताब को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा सिवान की टीम ने आसानीपूर्वक 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर कर लिया,जिसमे मैन ऑफ द मैच रितेश पांडेय ने 41* व मयंक ने 13* रन बनाये।खगड़िया के कुणाल ने 3 विकेट झटके।मैच में अम्पायर की भूमिका स्टेट पैनल के वेदप्रकाश व मो. कुदुस(दोनों पू.चम्पारण) ने निभाया।सभी मैच का मैन ऑफ द मैच का पुस्कार जी. के. स्पोर्ट्स के द्वारा दिया जा रहा हैं।स्कोरर की भूमिका आयुष व आदित्य ने निभाया।

कला संस्कृति व युवा विभाग बिहार सरकार, खेल प्राधिकरण पटना,ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन व जिला प्रशासन पू. चम्पारण के तत्वावधान में हो रहे इस मैच के अवसर पर खेल पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार, ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया,

चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,कन्वेनर गुलाब खान,वरीष्ठ खिलाड़ी सह हेमन टीम के भूतपूर्व कप्तान राशिद जमाल खान,हरेन्द्र कुमार, विशाल कुमार, अरविंद कुमार, पंकज वर्मा, संजय वर्मा, राजीव कुमार, हीरालाल कुमार, मनोज कुमार, सुजाता कुमारी सहित खेल-प्रेमियों की भी उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!