Home बिहार क्रिकेट विजय हज़ारे में फ़्लॉप खिलाड़ियो का चयन रणजी टीम में होने पर बिहार क्रिकेट जगत में बबाल? देखे

विजय हज़ारे में फ़्लॉप खिलाड़ियो का चयन रणजी टीम में होने पर बिहार क्रिकेट जगत में बबाल? देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: बिहार क्रिकेट संघ ने बुधवार को रणजी ट्रॉफी टीम घोषित कर दी है तथा इसके साथ 27 अन्य खिलाड़ियो का भी चयन स्टैंड बाई में रखा दिया गया है जिसका लिस्ट भी बीसीए ने अपने ओफ्फिसल साइट पर जरी कर दी हौ। लेकिन सवाल बिहार क्रिकेट संघ पर एक बार फिर उठने लगे है?

बिहार क्रिकेट में एक बार फिर चयन को लेकर सवाल उठाया जाने लगा है दरसल इस बार बिहार क्रिकेट में चर्चा ये हो रही है कि कब तक बिहार क्रिकेट संघ उन फ्लॉफ हुई खिलाड़ियो को मौके पे मौके देते रहेंगे, जो खिलाड़ी विजय हज़ारे में एक भी मैच नही जीता सका उन्हें एक बार फिर रणजी में मौका क्यो?

ओहि एक सवाल ये भी उठ रही है कि चलो मैच न जीते क्योकि हमारी टीम उन टीम के साथ खेल रही तो जो बहुत सालो से घरेलू मैच खेलते आ रहे है, लेकिन क्या बार बार एक ही प्लयेर को क्यो दिया जा रहा मौका क्यो नही हम अपने आने वाले भविष्य पर विचार करते है?

खेलबिहार. कॉम आपके मन और बिहार क्रिकेट में हो रहे चर्चा को आप लोगो के सामने रखा है,

खेलबिहार. कॉम के ओर से बिहार क्रिकेट में एक सवाल यह रखा गया है की कब कोई नया सचिन,विराट,पृथ्वी शॉ, जैसे खिलाड़ी बिहार से निकलेंगे? क्या बिहार क्रिकेट में छोटे बच्चे जो अंडर-19,अंडर-16 में अच्छा परफॉर्मेंस करते है उन्हें रणजी या बड़े प्लेटफॉर्म पर खेलने नही देना चाहिए, बिहार क्रिकेट टीम को देख कर तो ऐसा ही लगता है कि बिहार में चयन उसके परफॉर्मेंस पर नही आयु देख कर किया जाता है कि किसका किसका उम्र किस टूर्नामेंट में खेलने लाइक है।

बिहार क्रिकेट संघ को बिहार के आने वाले भविष्य में निवेश करना चाहिए, अन्य राज्य के 16 से 20 साल के ख़िलाडी जहाँ अंतरास्ट्रीय मैच में डेब्यू करते है ओहि बिहार के बच्चे अपने ऐज ग्रुप के मैच में ही फास के खेलते रहते है।
क्या विकाश हो रहा है बिहार क्रिकेट में।

एक सवाल यह भी खेलबिहार. कॉम में उठाया है कि बिहार के तमाम जिले में अभी जिला लीग की शुरुआत हो गयी है,लेकिन कई ऐसे जिला है जहाँ जूनियर डिविजन लीग नही होता है,अगर कोई अंडर-14 का भी खिलाड़ी है तो वह सीनियर डिविजन में ही खेलेंगे ,तो इसका टैलेंट कैसे पहचान किया जाए,मानते है कि क्रिकेट में कोई बड़ा और छोटा नही होता है लेकिन इस तरह भी आयोजन होना अंडर-14 ओर अंडर-16 टीम बनाने में भी समस्या होगा, आप बेगूसराय क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित लीग मैचों को हर जिले में चालू करबा सकते है, बेगूसराय सिनियर डिविजन, अंडर-19 लीग करबाते है।

Related Articles

error: Content is protected !!