Home Bihar district leagues भागलपुर सुपर लीग चैंपियन बना नवीन क्रिकेट क्लब,बधाई

भागलपुर सुपर लीग चैंपियन बना नवीन क्रिकेट क्लब,बधाई

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Bhaglpur:भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे जिला क्रिकेट सुपर लीग के फाइनल मैच में रविवार को नवीन क्रिकेट क्लब ने भागलपुर क्रिकेट क्लब को 2 विकेट से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। टॉस जीतकर नवीन क्रिकेट क्लब ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित 30 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। टीम की ओर से बल्लेबाजी में आदित्या आनंद ने सर्वाधिक नाबाद 51 रनों की पारी खेली। सचिन भारद्वाज ने 32 रन बनाए। शेष सारे बल्लेबाज नवीन क्रिकेट क्लब की कसी हुई गेंदबाजी के आगे फ्लॉप साबित हुए। गेंदबाजी में विष्णु कुमार ने 6 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिये। विकास ने दो और बिहारी व बिट्टू ने एक-एक विकेट लिये।

132 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवीन क्रिकेट क्लब की टीम ने 29 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर जरूरी रन जूटा लिया और मैच को जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। नवीन क्रिकेट क्लब की ओर से बल्लेबाजी में गौरव ने 35 रनों की शानदार पारी खेली। अजय ने 20 रन, रोहित रमन ने 16 रन, विष्णु ने नाबाद 11 और विकास ने नाबाद 5 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। भागलपुर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में सुजीत ने तीन, सचिन कुमार दो और रोशन ने 1 विकेट झटके। मैच में निर्णायक की भूमिका मनोज गुप्ता और अभय कुमार ने निभाई। स्कोरर अंकित थे। कॉमेंटेटर संजीव चौधरी थे।

जिला सुपर लीग का पुरस्कार वितरण समारोह :-

जिला क्रिकेट सुपर लीग के पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव डाॅ. सुनील कुमार सिंह ने जीतने वाली टीम नवीन क्रिकेट क्लब को विनिंग ट्रॉफी प्रदान किया। उन्होंने स्थानीय क्रिकेट के स्तर में बेहतर बताया।

पूर्व क्रिकेटर सज्जन अवस्थी ने कहा कि हारने वाली टीम को गलतियों से सबक लेकर जीत के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. आनंद मिश्रा ने कहा कि पूर्वी बिहार का एकमात्र टर्फ विकेट सैंडिस कंपाउंड भागलपुर का है। इसका बेहतर रखरखाव सबों की जिम्मेदारी है। बिहार रणजी टीम के उप कप्तान मो. रहमतुल्ला ने उपविजेता रही भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम को रनर ट्रॉफी प्रदान किया।

उन्होंने बताया कि खेल में खिलाड़ियों को अनुशासित रहना चाहिए, तभी आप अच्छे खिलाड़ी बन सकते हैं। पवन कुमार मिश्रा ने फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच उपविजेता रही भागलपुर क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज आदित्या आनंद को 51 रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए दिया गया। इस दौरान सभी वक्ताओं ने भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू के स्थानीय क्रिकेट में अद्वितीय योगदान की तारीफ की। सभी ने कहा कि मामू भागलपुर के आने वाले क्रिकेट की पीढ़ी को तैयार कर रहे हैं।

इन्होंने स्थानीय क्रिकेट को जिंदा रखने का काम किया है। मंच का संचालन मो. सादिक ने किया। मौके पर भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, कोषाध्यक्ष डॉ. जयशंकर ठाकुर, संयोजक मो. फारूक आजम, मीडिया प्रभारी बैद्यनाथ मिश्रा, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, करुण सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!