Home Bihar Cricket News, एमपी वर्मा आल इंडिया क्रिकेट:-हृदयानंद के नाबाद अर्दश्तक से एमपी वर्मा इलेवन फ़ाइनल में,

एमपी वर्मा आल इंडिया क्रिकेट:-हृदयानंद के नाबाद अर्दश्तक से एमपी वर्मा इलेवन फ़ाइनल में,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: राजधानी के उर्जा क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित 10वीं एमपी वर्मा आल इंडिया प्राइज मनी क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत के साथ एमपी वर्मा बिहार इलेवन की टीम फाइनल में पहुंच गयी।

इससे पहले एमपी वर्मा इलेवन की टीम ने बंगाल को 136 रनों के बड़े अंतर से हराया था ओहि मंगलवार को लखनऊ की टीम को 7 विकेट से हरा फ़ाइनल में प्रवेश कर गई।

स्काई स्पोट्र्स लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.4 ओवर में 150 रन पर पवेलियन लौट गयी। अनुज सिंह ने 56रन,5 चौके व 3 छक्का के मदद से बनाए ओहि लव कुमार 28, आदिल 13, अतिरिक्त 20रन बने।गेंदबाजी में एमपी वर्मा इलेवन की टीम के यशस्वी रिषभ ने 2.4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 4विकेट, सूरज राठौर ने 8 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट एवं हर्ष ने 2 विकेट 10 रन देकर लिए प्राप्त किए।

151 रनों के जवाब में बिहार के बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की,41/2 के बाद यशस्वी रिषभ व हृदयानंद ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। यशस्वी 43बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हो गए,

बिहार इलेवन का तीसरा विकेट 93 रन पर गिरा। इसके बाद हृदयानंद का साथ नमन ने बखूबी निभाया। एक छोर पर नमन (6) टिके रहे और दूसरे छोर से हृदयानंद आक्रामक रुख अपनाते हुए 69 गेंदों में नौ चौके व पांच छक्के के मदद से नाबाद 88 रन बनाये और टीम को जीत दिला दी। एमपी वर्मा इलेवन ने लक्ष्य को 29.2 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया।

गेंदबाजी करते हुए स्काई स्पोट्र्स लखनऊ के गेंदबाज रवि शंकर 17 रन देकर 1, राशिद 37रन देकर 1 व आतीफ 13रन देकर 1 विकेट चटकाए।

मैच में मैन आफ द मैच का पुरस्कार पूर्व रणजी खिलाड़ी सुनील कुमार व अनुपमा वर्मा ने प्रदान किया। विजेता टीम को आठ हजार नकद एवं मैन आफ द मैच हृदयानंद को मिला। पराजित टीम को भी चार हजार रुपये का नकद इनाम दिया गया।

कल के मैच मे भारतीय क्रिकेट टीम के जुनियर चयन समिति के सदस्य ज्ञानेन्द्र पांडेय विशेष रूप से पटना आ रहे है । कल का मैच मुम्बई पुलिस जिमखाना वनाम एमपी वर्मा इलेवन के बीच खेला जाएगा । एम पी वर्मा 11 टीम मे बिहार क्रिकेट टीम के अंडर 19, 23,तथा रणजी टीम के युवाओ का मिला जुला टीम है जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!