Home Bihar Cricket News, भागलपुर प्रीमियर लीग (बी.पी.एल.)में खेलने वाले खिलाड़ियों कि बोली 5मार्च को लगेंगी।

भागलपुर प्रीमियर लीग (बी.पी.एल.)में खेलने वाले खिलाड़ियों कि बोली 5मार्च को लगेंगी।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Bhagalpur: उड़ान संस्था और भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में 16 मार्च से आयोजित होने वाले भागलपुर प्रीमियर लीग (बी.पी.एल.) – 2020 को लेकर 5 मार्च को सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में बीपीएल की छह टीम में 15 सदस्यीय टीम के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन (बोली लगाकर खिलाड़ियों को खरीदना) करवाया जाएगा। बीपीएल में छह टीमें शिरकत कर रही है,

जो इस प्रकार है :-
(1) भागलपुर डायमंड्स
(2) अंगिका वारियर्स
(3) मंदार फाइटर्स
(4) बुद्धेश्वर चैंपियंस
(5) तिलकामांझी राइडर्स
(6) विक्रमशिला किंग्स

बीपीएल के सारे मैच एस टीवी पर लाइव प्रसारण होंगे। बीपीएल की यह 6 टीमें आईपीएल के तर्ज पर भागलपुर के क्रिकेटरों को टीम में खेलाने के लिए खरीदेगी। इसमें भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के जिला ‘ए’ व ‘बी’ डिवीजन क्रिकेट लीग में भाग लेने वाले क्लब के वैसे खिलाड़ी, जिन्होंने जिला क्रिकेट लीग में बढ़िया प्रदर्शन किया है।

वैसे खिलाड़ियों की सूची से बीपीएल की छह टीमें बोली लगा कर 15 खिलाड़ियों को खरीदेगी। इसमें आठ आइकाॅन खिलाड़ी होंगे। बीपीएल में खिलाड़ियों की बोली 5 मार्च को निर्धारित की गई है। बीपीएल की इन 15 सदस्यीय 6 टीमों में अनिवार्य रूप से 2 खिलाड़ी अंडर – 16, दो खिलाड़ी अंडर-19 व दो खिलाड़ी अंडर- 23 रहेंगे। बीपीएल का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य भी है कि इन जूनियर खिलाड़ियों को रणजी स्तर व हेमन ट्रॉफी खेलने वाले सीनियर खिलाड़ी के साथ खेलने का मौका मिले। यह जानकारी बीपीएल के सचिव सुमन कुमार सिंह ने दी।

Related Articles

error: Content is protected !!