Home Bihar बीसीए अंतरजिला टी-20 में पूर्णिया बना सीमांचल ज़ोन का चैंपियन।

बीसीए अंतरजिला टी-20 में पूर्णिया बना सीमांचल ज़ोन का चैंपियन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पूर्णिया 15 दिसंबर: स्थानीय डीएसए मैदान में बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित अंतर जिला T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का सीमांचल जोन का आठवां एवं अंतिम मैच पूर्णिया बनाम अररिया के बीच खेला गया।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्णिया टीम ने निर्धारित 18 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए। पूर्णिया के बल्लेबाज सरवन नीग्रोध ने 23 गेंद में 3 छक्के एवं तीन चौके की मदद से 42 रन, सकलेन मुश्ताक ने 16 गेंद में 3 छक्के एवं एक चौके की मदद से 29 रन, अभिषेक कुमार बाबू ने 27 गेंद में 1 छक्के एवं दो चौके की मदद से 28 रन, मोनू प्रसाद ने 16 गेंद में तीन छक्के की मदद से 25 रन बनाए। अररिया के गेंदबाज राजा बाबू ने एक ओवर में 10 रन देकर दो विकेट एवं अभिषेक कुमार, नवनीत, अभिषेक मिश्रा,, उत्सव, सरवन कुमार ने क्रमशः एक-एक विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अररिया की टीम 14 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर मात्र 74 रन ही बना पाई। अररिया के बल्लेबाज राजा बाबू ने 12 गेंद में तीन चौके की मदद से 20 रन, मुसद्दीक ने 19 गेंद में तीन चौके की मदद से नाबाद 17 *रन बनाए। पूर्णिया के गेंदबाज राज सिंह नवीन ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट, सकलेन मुश्ताक ने चार ओवर में 19 रन देकर दो, सैफ खान ने 4 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट एवं अमन स्वरूप ने 2 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इस मैच को पूर्णिया ने 83 रनों से जीत लिया।इस मैच के मैन ऑफ द मैच पूर्णिया के ऑल राउंडर सकलेन मुश्ताक बने।

सीमांचल जोन के मैन ऑफ द सीरीज किशनगंज के तबरेज आलम बने।
सीमांचल जोन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पूर्णिया के अभिषेक कुमार बाबू बने।
सीमांचल जोन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज पूर्णिया के सैफ खान बने।
सीमांचल जोन के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर पूर्णिया के अभिषेक कुमार चौधरी बने।
सीमांचल जोन के उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में पूर्णिया के श्रवण निगरोध को पुरस्कृत किया गया।


विजेता टीम पूर्णिया को डीएवी के प्रिंसिपल, बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य प्रफुल्ल रंजन वर्मा, जिला क्रिकेट संघ के तदर्थ समिति के सदस्य एवं विषय फाइनेंस कमेटी के सदस्य जितेंद्र कुमार सिन्हा, अंबुज सिंह, कुमार राकेश, डॉक्टर शमीम अहमद, राजेश कुमार बैठा ने संयुक्त रूप से ट्रॉफी प्रदान किया।उपविजेता टीम अररिया को बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य प्रफुल्ल रंजन वर्मा ने समस्त पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के सदस्यों के साथ ट्रॉफी प्रदान किया।

इस मैच के निर्णायक बीसीए पैनल एंपायर संजय मुरार एवं मनोज गुप्ता ,इलेक्ट्रॉनिक स्कोरर विजय कुमार एवं मैनुअल स्कोरर विमल मुकेश थे।कॉमेंटेटर सुमित प्रिय को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!