Home Bihar cricket association News, 5 जून तक सभी जिला क्रिकेट संघ विभिन्न आयु वर्गो के खिलाड़ियों की सूची बीसीए को भेजे-कुमार अरविंद(कार्यकारी सचिव)

5 जून तक सभी जिला क्रिकेट संघ विभिन्न आयु वर्गो के खिलाड़ियों की सूची बीसीए को भेजे-कुमार अरविंद(कार्यकारी सचिव)

by Khelbihar.com

१. बीसीए ने मांगा सभी जिला क्रिकेट संघों से विभिन्न आयु वर्गो के खिलाड़ियों की सूची ।

२. बीसीए ने जारी किया खिलाड़ियों के लिए आवेदन जब जमा करने की तिथि।
जिला क्रिकेट संघ अपने सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों की सूची 5 जून 2020 तक अग्रसारित करें।

खेलबिहार न्यूज़

पटना। आज दिनांक 24 मई 2020 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी की मार आज पूरी दुनिया झेल रही है। जो एक भयावह रूप धारण कर चुकी है। जिसके मध्य नजर भारत सरकार द्वारा लॉक डाउन -4 लागू है जो 31 मई 2020 तक आदेशित है। जिसके कारण किसी भी प्रकार के खेलकूद गतिविधि के आयोजन पर पूरी तरीके से पाबंदी लगी हुई है।


लेकिन बिहार क्रिकेट संघ खिलाड़ियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आगामी सत्र 2020-21 की तैयारी हेतु एक कार्य योजना तैयार कर चुकी है। जिसके अंतर्गत बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों के इस वर्ष खेल सत्र पर किसी प्रकार का बुरा प्रभाव ना पड़े।
जिसको ध्यान में रखते हुए बीसीए अपने सभी संबंधित जिला क्रिकेट संघों के सम्मानित पदाधिकारियों से आग्रह करती है कि आप -अपने जिला के सभी आयु वर्गों के प्रतिभावान खिलाड़ियों की सूची तैयार करें । जिसमें यह ध्यान रखना जरूरी है कि किसी भी एक खिलाड़ी का नाम एक ही वर्ग में नामांकित करें।परंतु का खिलाड़ी आपके किसी भी आयु वर्ग में चयनित हो सकता है जिसमें अंडर-16 के नामांकित खिलाड़ी को अंडर-19 या इससे ऊपर के आयु वर्गों में भी प्रतिभा के आधार पर जगह दिया जा सकता है।
वहीं एक आयु वर्ग में कम से कम 20 (बीस) और अधिकतम 35 ,(पैंतिस) खिलाड़ियों का नाम अग्रसारित करते हुए ।


बीसीए द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन फॉर्म को खिलाड़ियों से पूर्ण विवरण के साथ व्यक्तिगत रूप से भराकर वांछित प्रमाण – पत्रों की छाया प्रति, फोटो, हस्ताक्षर आदि आवश्यक दस्तावेजों के साथ जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी बिहार क्रिकेट संघ को दिनांक 5 जून 2020 तक अग्रसारित करने की कृपा करेंगे। ताकि खिलाड़ियों का जिला बार पूरा डाटाबेस बीसीए के वेबसाइट पर डाला जा सके। वहीं बिहार क्रिकेट संघ सभी नामित खिलाड़ियों को आवश्यकतानुसार दक्ष प्राप्त कोच, फिजियो एवं ट्रेनरों से प्रशिक्षित करने की भी व्यवस्था करेगी।

विभिन्न आयु वर्गों के खिलाड़ियों के लिए आवश्यक आर्हता/पात्रता जन्मतिथि इस प्रकार होना अनिवार्य है:-
1• बालक/बालिका वर्ग अंडर-16 के लिए जिनका जन्म 01 सितंबर 2005 या उसके बाद हुई हो।
2• बालक/बालिका वर्ग अंडर-19 के लिए जिनका जन्म 01 सितंबर 2002 या उसके बाद हुई हो।
3• बालक /बालिका वर्ग अंडर- 23 के लिए जिनका जन्म 01 सितंबर 1998 या उसके बाद हुई हो।
4• हेमंत ट्रॉफी के लिए कोई न्यूनतम या अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित नहीं है।
5• सीनियर महिला के लिए कोई न्यूनतम या अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित नहीं है।

बीसीए का मूल उद्देश्य यह है कि‌ भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा अगर खेलकूद गतिविधि का आयोजन कराने के लिए स्वीकृति दी जाती है। तो बीसीए कम से कम समय में संभावित मानसून से पहले योजनाबद्ध तरीके से अपने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों का आयोजन कराने का हर संभव प्रयास करेगी। इसलिए जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी खिलाड़ियों को अपने संपर्क में रखें और बिहार क्रिकेट संघ से प्राप्त होने वाली विभिन्न निर्देशों को क्रमबद्ध रूप से जो बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वेबसाइट पर प्रकाशित होगी।उससे खिलाड़ियों को अवगत कराते रहें। ताकि प्रतिभावान खिलाड़ी जिला क्रिकेट संघ द्वारा अग्रसारित होकर अग्रिम प्रक्रिया में भाग ले सकें।


वहीं कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने कहा कि जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों को भेजे गए” एफीलिएशन फॉर्म” को भी भर कर भेज दें।
ताकि उसमें वर्णित आपके बैंक खाता का पूरा डिटेल्स बिहार क्रिकेट संघ उपलब्ध हो जाए और लॉक डाउन टूटते हीं प्रथम “अपॉर्चुनिटी” में जिला संघ को भेजे जाने वाली राशि निर्गत की जा सके।
सभी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से अनुरोध है कि आप उपरोक्त खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म 5 जून 2020 तक निम्नलिखित ईमेल पर भेजने की कृपा करें।
bca@biharcricketassociation.com
president@biharcricketassociation.com
jointsecretary@biharcricketassociation.com
gmcricket@biharcricketassociation.com
ceo@biharcricketassociation.com
बिहार क्रिकेट संघ की एक पूर्ण क्रियाशील कार्यालय ” शैलराज कंपलेक्स, पहली एवं दूसरी मंजिल, बिग बाजार के बगल में, बुद्ध मार्ग, पटना 800001 में स्थित है ।जो दिनांक 26 मई 2020 से खोलने की योजना है।जिसकी पुष्टि बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने की है।

Related Articles

error: Content is protected !!