Home Bihar cricket association News, अजय शर्मा द्वारा लागये गए आरोपों पर रविशंकर सिंह ने विस्तारपूर्वक दिया जबाब?पढ़ें ख़बर

अजय शर्मा द्वारा लागये गए आरोपों पर रविशंकर सिंह ने विस्तारपूर्वक दिया जबाब?पढ़ें ख़बर

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 4 जून: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को दिए गए सुझाव को व्यक्तिगत बनाना कहीं से भी उचित नहीं है, ये बाते पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा के बयान के जवाब में पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने कही है.आपको बता दे कि खेलबिहार पर रविशंकर सिंह ने अपना बयान दिया था जिसके उपरांत अजय शर्मा ने आरोप लगाते हुए रविशंकर सिंह से सवाल पूछे थे जिसका जबाब रविशंकर सिंह ने एक बार फिर खेलबिहार न्यूज़ पर विस्तार पूर्वक दिया है।।

श्री रविशंकर सिंह ने खेलबिहार से कहा है कि अजय शर्मा ने यह आरोप लगाया है की मेरे द्वारा जिलों में विवाद उत्पन्न करवाया गया है, इस सम्बन्ध में कहना है की बीसीए के लंबित चुनाव के संपन्न होने की संभावना के कारण  17.10.18 को बीसीए की तत्कालीन कमेटी ने निर्णय लिया की सभी जिलों में चुनाव करवाया जाय, यह निर्णय उनके लिए नहीं था जिन्होंने अपने जिले में आदेश के पूर्व लोकतान्त्रिक प्रक्रिया के तहत चुनाव करवा लिया था.

सभी जिलों को चुनाव सम्पन्न करवा कर बीसीए को उसकी रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया था, ताकि बीसीए के चुनाव में उक्त जिले की निर्वाचित कमेटी भाग ले सके. इस प्रकार का आरोप बिलकुल हीं बेबुनियाद है, मैंने कहीं भी जबरन चुनाव नहीं करवाया, जो भी निर्णय था वो पूरी कमेटी का निर्णय था.

आगे उन्होंने कहा कि अजय नारायण शर्मा ने 14-15 जिलों के लोढ़ा कमेटी के परिधि में आने की बात पर सवाल उठाया है, उस सम्बन्ध में कहना है की 14-15 जिला नहीं, बल्कि बिहार की सभी 38 जिला लोढ़ा कमेटी के परिधि में आती है, मैं अजय नारायण शर्मा जी से पूछना चाहूँगा की की वे बताए की पिछली कमेटी के द्वारा किन किन जिलों में विवाद पैदा किया गया था, और कैसे ? तथा यह भी विस्तार से बताएं की बिहार के कौन कौन जिले लोढ़ा कमेटी के परिधि में नहीं आते है ?


जहाँ तक विवाद की बात की बात है तो मैं अजय नारायण शर्मा जी से यह पूछना चाहूँगा की आप जिला विवाद की बात की बात कर रहे है, मैं आपसे जानना चाहूँगा की  आपकी अध्यक्षता में जो बीसीए का गठन कर पुरे राज्य के क्रिकेट को विवादित करने का काम किया गया वो क्या है ?  जिसके कारण पूरा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन विवादित हो गया , और बीसीसीआई को सुपरवाइजरी कमेटी को भेज कर बिहार का चुनाव संपन्न करवाना पड़ा. जिसका जिक्र सर्वोच्य न्यायालय द्वारा बीसीसीआई के लिए नियुक्त सी ओ ए के अंतिम स्टेटस रिपोर्ट में भी किया गया है.


राजगीर में दमनकारी गतिविधि के आरोप के सम्बन्ध में कहना है की , जहाँ तक मुझे स्मरण है कि 14 अप्रैल 2018 को आपके जिला के अध्यक्ष स्वयं उक्त बैठक(ए जी एम) में उपस्थित थे , जिन्होंने उसमे भाग लिया था.अजय नारायण शर्मा ने आरोप लगाया है की मैंने लोकपाल के आदेश की अभेलना की है, तो मैं बता दूं की लोकपाल के आदेश की अभेलना करने वाले , न्यायालय की अवमानना करने का अपराध करते हैं, और मेरे पुरे कार्यकाल में एक भी न्यायालय के अवमानना का मामला नही दायर हुआ है, अत: आपका यह आरोप बे बुनियाद है, आप स्वयं में आत्मावलोकन करें.


अजय नारायण शर्मा जी ने स्टिंग आपरेशन के सम्बन्ध में भी कई सवाल उठाये है, इस सम्बन्ध में उन्हें जवाब देना चाहूँगा की एक चैनल पर खबर चलने के बाद तत्कालीन कमेटी के द्वारा संविधान में वर्णित प्रावधानों के तहत कारवाई की गयी, और बीसीए की कमेटी ने जिन्हें दोषी माना उनके ऊपर संविधान की धारा 45 के तहत कारवाई हेतु लोकपाल के यहाँ भेज दिया गया,. जहाँ तक सरकार के द्वारा की जाने वाली  जाँच का सवाल है , तो अभी चल रही है, उसके आने का इन्तजार कीजिये. 

Related Articles

error: Content is protected !!