Home Bihar cricket association News, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि बैठक सम्पन्न,लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय,देखे

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि बैठक सम्पन्न,लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय,देखे

by Khelbihar.com
  • बीसीए के पदाधिकारियों के साथ पूर्व रणजी खिलाड़ियों व सपोर्टिंग स्टॉफ की बैठक में वर्ष 2025 तक के लिए रोड मैप हुआ तैयार बीसीए का अपना क्रिकेट एकेडेमी खोलने का हुआ निर्णय।।
  • बीसीए ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन व प्रदर्शन से जुड़े पोटल का किया शुभारंभ बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के जन्मदिन पर काटा गया केक।।
  • इस बैठक में उपस्थित हुए सभी सदस्यों एवं बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने बीसीए के प्रति आभार जताया।

खेलबिहार न्यूज़

पटना 15 जून , 2020 | बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ पूव रणजी खिलाड़ियों , बीसीए के चयनकर्ता , कोच , फिजियो , ट्रेनर एवं बिहार टीम के विभिन्न आयु वगो के टीम मैनेजरों की बैठक आज राजधानी पटना के होटल रिपब्लिक में सम्पन्न हुई ।

बैठक की अध्यक्षता के साथ उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ( बीसीए ) के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि बिहार की प्रतिभा गाँव – गाँव में छिपी हुई है और सभी को मिलकर इसको निखारने की आवश्यकता है । इस काम में बीसीए से जुड़े पूर्व रणजी खिलाड़ियों के अलावे संघ के तकनीकी पदाधिकारियों के साथ प्रत्येक स्तर के सपोटिंग स्टाफ को आगे आकर कार्य करना होगा तभी हम निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं ।

उन्होने बैठक में आए कई सुझाव के बाद किकेट के चहुंमुखी विकास हेतु वर्ष 2025 तक के लिए कई दिशा निर्देश के साथ रोड मैप जारी किया । श्री तिवारी ने कहा कि बीसीए द्वारा खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए बीसीसीआई से तय मानक के अनुरूप शीघ्र ही किकेट एकेडेमी की स्थापना की जाएगी । बैठक में उपस्थित बीसीए के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने प्रतिनिधियों के स्वागत के साथ कहा कि बिहार के किकेट के विकास के लिए आज की यह बैठक भविष्य के लक्ष्य को प्राप्त करने में अहम भूमिका अदा करेगी । उन्होंने कहा कि आगामी सत्र 2020-21 में बिहारटीम के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का फैसला लिया गया है जिस पर संघ द्वारा लगातार काम जारी है ।

श्री अरविन्द ने कहा कि बीसीए द्वारा समय समय पर इस तरह की तकनीकी बैठकें होती रहेंगी और कार्य में लगे सभी स्तर से लोगों से उनका फीडबैक लेकर गतिविधियों को और मजबूत बनाने का काम किया जाएगा । बैठक में मौजूद बीसीए के उपाध्यक्ष एवं पूर्व वरिष्ठ किकेट खिलाड़ी श्री दिलीप सिंह ने कहा कि संघ खिलाड़ियों को सभी स्तर की सुविधा प्रदान करने के लिए कटिबद्व है । इस पर एसोसियेशन के स्तर से सभी आवश्यक कार्य प्रगति पर है । उन्होंने कहा कि ईमानदार प्रयास करके बिहार क्रिकेट को नई उँचाइयों पर पहुंचाया जा सकता है । इसके लिए सबको आगे आकर पहल करने की आवश्यकता है । बैठक में बीसीए के जिला संघों के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार कि संघ के सभी मान्यता प्राप्त 38 जिलों पर पूर्णरूपेण फोकश करने की आवश्यकता है ।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रतिभा सम्पन्न व उदयमान क्रिकेटर हैं उनकी योग्यता को करीब से देख कर निखारने की आवश्यकता है तभी हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं । बैठक के दौरान बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी , उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह , संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविन्द तथा जिला संघों के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार द्वारा आज संयुक्त रूप से खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन व प्रदर्शन से जुड़े पोटल का शुभारंभ किया गया । बैठक का विषय प्रवेश बीसीए के सीईओ श्री सुधीर कुमार झा ने कराया तथा सम्पूर्ण बैठक का संचालन बीसीए के पदाधिकारी श्री सुबीर चन्द्र मिश्रा ने किया ।

इससे पूर्व आज बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के जन्मदिन के अवसर पर संघ से जुड़े पदाधिकारियों व सपोटिंग स्टाफ ने केक काटकर बधाईयाँ दी । बैठक में मुख्य रूप से आमंत्रित पूव रणजी खिलाडियो तथा बीसीए के पूर्व सचिव श्री अजय नारायण शर्मा , श्री देवकी नंदन दास , श्री सुनील सिंह , श्री सुनील कुमार , श्री तारिकुर रहमान , श्री सूरज नारायण लाल , सिखा सोनिया , चयनकर्ता श्री मनीष ओझा फिजियोथेरोपिस्ट डा 0 कुमार अभिषेक , डा 0 हेमनेन्दु , रोबिन कुमार सिंह , ट्रेनर श्री गोपाल कुमार , प्रियंका कुमारी , कोच अली रसीद , सहित सभी प्रतिनिधियों ने अपन – अपने विचार व्यक्त किए । बैठक में बीसीए के श्री ओम प्रकाश तिवारी , प्रो ० नीरज राठौड़ , अरवल जिला के सचिव श्री धर्मवीर पटवर्द्धन , बीसीए के प्रवक्ता सह अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार श्री संजीव कुमार मिश्र , मीडिया कमिटी के संयोजक श्री कृष्ण पटेल मुख्य रूप से मौजूद थे इस बैठक में उपस्थित हुए सभी सदस्यों एवं बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने बीसीए के प्रति आभार जताया।। इसकी सूचना संजीव कुमार मिश्र प्रवक्ता सह अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने दी।।

Related Articles

error: Content is protected !!