Home Bihar रणजी ट्रॉफी: असम ने बिहार को नौ विकेट से हराया,

रणजी ट्रॉफी: असम ने बिहार को नौ विकेट से हराया,

by Khelbihar.com

पटना: असम के बरासपाड़ा में हुए रणजी ट्रॉफी के मैच में असम ने बिहार 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बिहार की टीम टॉस जीतकर असम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। असम की टीम पहली पारी में 405 रन बकर ऑल आउट हुई, जबकि बिहार की टीम पहली पारी में महज 207 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

मैच के तीसरे दिन बिहार को पहली पारी में असम से 198 रन से पिछड़ने के कारण फॉलोऑन खेलना पड़ा, जहां बिहार की टीम दूसरी पारी में 292 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। असम को दूसरी पारी में 95 रन जीत के लिए बनाने का लक्ष्य था, जिसे असम की टीम में 14.1 ओवर एक विकेट पर 100 रन बनाकर मैच को नौ विकेट से जीत लिया।

मैच के अंतिम दिन बिहार की टीम दूसरी पारी में पाँच विकेट पर 168 रन से आगे खेलते हुए, 292 रन बनकर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में बिहार की ओर से पीयूष कुमार सिंह के शानदार शतक 103 रन, श्रमण निग्रोध 23 रन, सकिबुल गणी एक रन और बिपिन सौरभ 44 रन, ऋषव राज 20 रन, राघवेंद्र प्रताप 22 रन, परम जीत सिंह 9 रन, वीर प्रताप एक रन, आमोद और विपुल 11-11 रन  बनाकर आउट हुए, जबकि आशुतोष 23 रन बनाकर  नाबाद रहे। दूसरी पारी में असम की ओर से राहुल ने 5 विकेट,  मुख्तार और सरूपम पुरकायस्थ  ने 2-2 विकेट और मृंमोय ने एक विकेट लिए।

दूसरी पारी में 95 रन के जीत के लक्ष्य के साथ उतरी असम की टीम परवेज़ मुसर्र्फ़ 52 रन और दानिस दास 22 रन दोनों नाबाद के बदौलत एक विकेट पर 100 रन बनाकर मैच को नौ विकेट से अपने नाम कर लिया। असम के एकमात्र बल्लेबाज राहुल 22 रन बनाकर वीर की गेंद पर गनी के हाथो कैच आउट हुए। बिहार का अगला मैच 16 फरवरी से ईडेन गार्डेन कोलकाता में बंगाल के खिलाफ होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!