Home Bihar Cricket News, मोइनुल हक़ स्टेडियम जल्द अगले 7 महीनों के लिए बीसीए को देगी बिहार सरकार,पढ़े

मोइनुल हक़ स्टेडियम जल्द अगले 7 महीनों के लिए बीसीए को देगी बिहार सरकार,पढ़े

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 27 अगस्त: बिहार का एकमात्र अंतरास्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मोइनुल हक़ क्रिकेट स्टेडियम पटना पिछले 6 महीनों से बंद पड़ा है जिसके बाद इस स्टेडियम को देखने से लगता है की पूरा स्टेडियम ही जंगल में तब्दील हो गया है ,न दर्शक दीर्घा में बैठने लाइक रहा नहीं मैदान में खेलने लाइक। हालांकि खबरें आ रही है की स्टेडियम जल्द खुलेगा और इसकी शूरत को बदला जायेगा।

आपको बता दे की 18 साल बाद बिहार में क्रिकेट लौटा जिसके बाद स्टेडियम में कई बोर्ड मैच खेला गया और बिहार को मेजबानी भी मिली थी ,रणजी ट्रॉफी सहित कई टूर्नामेंटो की मेज़बानी बिहार को मिली सफ़लतापूर्वक बीसीए ने करबाया भी लेकिन अभी जो बीसीए में हलात है वह किसी से छुपा नहीं है।

इस बिच कुछ दिन पहले खेलबिहार न्यूज़ से बात करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया था की बिहार सरकार से मोइनुल हक़ स्टेडियम जल्द बिहार क्रिकेट संघ को अगले 7 महीनों के लिए मिलने वाला है तथा इसके लिए 3.50 लाख रूपये देने है, उन्होंने कहा था की लगातार बीसीए बिहार सरकार से बात-चित कर रही है।

उम्मीद है बीसीए के पास एक बार फिर स्टेडियम होगा और अभी जो सूरत है स्टेडियम का इसमें फ़र्क दिखेगा। आपको बता दे की बीते वर्ष भी इसी मौसम में यानि बरसात में स्टेडियम का बूरा हाल हो रखा था पूरा स्टेडियम जलमगन हो गया था और उसके बाद बोर्ड मैच की तैयारी के समय स्टेडियम से मोटर द्वारा पानी बाहर निकला गया था।

बिहार के कई क्रिकेट जानकारों का कहना है की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन जितने पैसे सरकार को इसके लिए देती है उससे अच्छा होता अपना खुद का स्टेडियम बना ले ,अभी तक बीसीए के पास अपना खुद का ऑफिस नहीं है रेन्ट पर लेकर ऑफिस चलाया जाता है जिसके के लिए हजारों – हज़ार रूपये प्रति माहिने खर्च करती है।

Related Articles

error: Content is protected !!