Home Bihar cricket association News, बीसीए कि कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक संपन्न,लिए गए कई निर्णय।

बीसीए कि कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक संपन्न,लिए गए कई निर्णय।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना। आज दिनांक 28 मई 2020 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि पूर्व से निर्धारित समयानुसार आज अपराह्न 2:00 बजे से बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बीसीए अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी के दिशा-निर्देश पर बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की आज पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक आहूत की गई।
जिसमें पूर्व से निर्धारित कुल 10 (दस) एजेंडों पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर खेल व खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बीसीए के सभी सम्मानित पदाधिकारियों व कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सभी सम्मानित सदस्यों ने अपना अंतिम निर्णय दिया।


इस बैठक में सर्वप्रथम विषय प्रवेश बीसीए के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद ने कराते हुए।बीसीए के पूर्व व वर्तमान गतिविधियों की जानकारी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बैठक में शामिल सभी सदस्यों के समक्ष रखी।बैठक में समन्वय स्थापित कराते हुए संघ के सीईओ श्री सुधीर कुमार झा ने बीसीए अध्यक्ष की अनुमति से एजेंडों में पूर्व निर्धारित बिंदुओं को सभी पदाधिकारियों के समक्ष रखा और संबंधित आवश्यक कागजातों से अवगत कराया।


इस बैठक में सबसे पहले बीसीए के पूर्व की कार्यवाही की संपुष्टि आवश्यक संशोधन के पश्चात किया गया।
बैठक में संपुष्टि से संबंधित बीसीए के कार्यालय एवं अतिथि गृह के विषय पर चर्चा हुई ।
वहीं बीसीए कार्यालय से संबंधित बातों पर चर्चा करते हुए तय फैसले के अनुसार संघ की एक मात्र पूर्ण क्रियाशील कार्यालय “शैलराज कंपलेक्स”, पहली एवं दूसरी मंजिल, बिग बाजार के बगल में, बुद्ध मार्ग पटना 800001 में स्थित है। जिसे ही सुचारू रूप से संचालित कराने का निर्णय लिया गया।
बैठक में सर्वप्रथम पूर्व की कार्यवाही की संपुष्टि की गई।
इसके बाद बिंदुवार चर्चा करते हुए कई आवश्यक फैसले लिए गए।
जिसमें बीसीए के कार्यमुक्त सचिव श्री संजय कुमार से संबंधित मामले में पूर्व के सीओएम व एजीएम में लिए गए निर्णय एवं बीसीए के माननीय लोकपाल व ईथिक ऑफिसर को अग्रसारित मामले की संपुष्टि की गई।


बैठक में उपस्थित बीसीए के कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह द्वारा कोरोनावायरस जैसे महामारी में लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए।अगले 15 दिन बाद बीसीए से संबंधित खाता- बही पर चर्चा करने और उस पर निर्णय लेने का अनुरोध किया किया गया।जिसे सम्मानित पदाधिकारियों व सदस्यों ने सर्वसम्मति से इसे सहज स्वीकार किया।बैठक की अध्यक्षता कर रहे बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी जी ने संघ के कार्यालय का संचालन, घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों व अन्य गतिविधियों से संबंधित विषय पर जानकारी प्राप्त की।इसके साथ ही राज्य टीम, टीम का चयन, कैंप, आधारभूत संरचना एवं इसके विकास पर चर्चा हुई।


कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी में लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए अंपायर्स, कोच, ट्रेनर, क्यूरेटर्स, फिजियोथैरेपिस्ट, वीडियो एनालिस्ट आदि के लिए विभिन्न तरह के आयोजन कराने पर चर्चा हुई।बैठक में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में सीएजी के प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित श्री आदर्श अग्रवाल से बीसीए के वित्तीय प्रणाली को सुदृढ़ करने तथा बीसीए के पूर्व के लेखा-जोखा का अंकेक्षण करने का अनुरोध करते हुए सर्वसम्मति से फैसला लिया गया।
बैठक में बीसीए के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष श्री दिलीप सिंह, संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष श्री आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि श्री संजय कुमार सिंह, विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्लेयर्स एसोसिएशन की लवली राज, राकेश कुमार, सीएजी के प्रतिनिधि श्री आदर्श अग्रवाल तथा बीसीए के सीईओ श्री सुधीर कुमार झा मौजूद थे।
जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि उक्त आशय की विस्तृत जानकारी बीसीए के प्रवक्ता सह अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार श्री संजीव कुमार मिश्र द्वारा दी गई है।

Related Articles

error: Content is protected !!