Home Bihar बीसीए टी-20 अंगिका ज़ोन: भागलपुर और बांका की लगातार दूसरी जीत।

बीसीए टी-20 अंगिका ज़ोन: भागलपुर और बांका की लगातार दूसरी जीत।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 11 दिसंबर: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2020-21 ( अंगिका जोन) के लीग मुकाबले में शुक्रवार को भागलपुर ने मुंगेर को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की। वहीं दूसरे लीग मुकाबले में बांका ने जमुई को 38 रनों से पराजित कर अपना विजय अभियान जारी रखा है।

सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में टॉस भागलपुर ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंगेर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 101 रन ही बना पायी। मुंगेर की ओर से बल्लेबाजी में सैयद गुलरेज ने 41गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए। कुमार दीपक ने 19 रन व हर्ष ने 18 रनों का योगदान दिया। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सूर्यवंश ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिया। रोहित रमन, अभिषेक व सचिन ने क्रमश: एक-एक विकेट लिये।

102 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम 14.3 ओवर में चार विकेट नुकसान पर विजय लक्ष्य हासिल कर ली। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में लगातार दूसरे दिन भी कप्तान रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ का बल्ला चला और उन्होंने 20 गेंदों पर 1 चौके व चार गगनचुंबी छक्के की मदद से तेज खेलते हुए 34 रनों की मैच विनिंग आकर्षक पारी खेली। वही अपना पहला मैच खेल रहे राकेश कुमार उर्फ काजू ने अपने कप्तान का साथ देते हुए 37 गेंदों पर छह चौके की मदद से 31 रनों की लाजवाब पारी खेली। बासुकीनाथ और राकेश काजू ने मिलकर 76 रनों की पार्टनरशिप की। उसके बाद बल्लेबाजी में आए विकास यादव ने 21 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 22 रनों की शानदार पारी खेली। मुंगेर की ओर से गेंदबाजी में सैयद गुलरेज ने 3 विकेट, अभिषेक ने एक विकेट लिया।


दूसरे सत्र के मुकाबले में जमुई ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांका की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रनों का स्कोर खड़ा किया। बांका की ओर से बल्लेबाजी में राघवेंद्र ने 51 गेंदों पर 4 चौके व 5 छक्के की मदद से 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अमित सिंह ने 24, अभिषेक ने 15 रनों का योगदान दिया। जमुई की ओर से गेंदबाजी में शाहिद खान ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये। धर्मजय व शिव सिन्हा ने क्रमशः दो-दो विकेट झटका। मयंक और अमित ने एक-एक विकेट लिया।

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमुई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना सकी। जमुई की ओर से बल्लेबाजी में संदीप ने सर्वाधिक 25 रन, शिवराज ने 18 रन व मो. आसिफ ने नाबाद 17 रनों की पारी खेली। बांका की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिये। संजीत और अभिषेक ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। निर्णायक की भूमिका मनीष कुमार (अरवल) व आशुतोष कुमार (पटना) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय व डिजिटल स्कोरर अभय कुमार थे।

शनिवार को सुबह के सत्र में 9:00 बजे से मुंगेर और लखीसराय के बीच मैच खेला जाएगा। दूसरे सत्र में 12:45 बजे से भागलपुर और बांका के बीच मुकाबला होगा। मौके पर बीसीए अंगिका जोन के चेयरमैन विष्णु चक्रवर्ती, बीसीए के मैच ऑब्जर्वर आशीष कुमार, भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, डॉ. जयशंकर ठाकुर, डॉ. विश्वनाथ, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, कोच आलोक कुमार, बीसीए पिच क्यूरेटर देवीशंकर, फिजियो डाॅ. अर्जुन कुमार, करुण सिंह, चंदन झा, संजय कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!