Home Bihar 44वीं राष्ट्रीय सीनियर थ्रोबॉल चैंपियनशिप 25 मार्च से गोपालगंज में, तैयारी जोरों पर

44वीं राष्ट्रीय सीनियर थ्रोबॉल चैंपियनशिप 25 मार्च से गोपालगंज में, तैयारी जोरों पर

by Khelbihar.com

गोपालगंज। थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के बैनर तले थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ गोपालगंज और शाइनिंग सोल्स ‌(ट्रस्ट) की मेजबानी में आगामी 25 मार्च से 28 मार्च, 2023 तक गोपालगंज जिला के पंचदेवरी ब्लॉक स्थित स्मार्ट मूव अकादमी खेल मैदान पर होने वाली 44वीं सीनियर राष्ट्रीय (महिला व पुरुष) थ्रोबॉल चैंपियनशिप की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

गोपालगंज के पंचदेवरी ब्लॉक कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में तैयारियों व आयोजन से संबंधित चीजों की जानकारी देते हुए थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव सह आयोजन के चीफ द मिशन नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि यह पहला मौका है जब नेशनल थ्रोबॉल चैंपियनशिप का आयोजन बिहार में पहली बार पटना से बाहर किया जा रहा है और यह मौका गोपालगंज जिला को मिला है।

इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि पूरे देश से लगभग 28 राज्यों की महिला व पुरुष की टीमें भाग लेने के लिए यहां पधारेंगी। यों समझे 25 से 28 फरवरी तक स्मार्ट मूव अकादमी में मिनी इंडिया का नजारा आपको नजर आयेगा। उन्होंने बताया कि चार कोर्ट पर मुकाबले खेले जायेंगे। पहली बार मैट पर थ्रोबॉल मैच का आयोजन किया जायेगा। दो कोर्ट मैट के होंगे और दो मिट्टी का।

श्री पप्पू ने बताया कि कुल 20 तकनीकी पदाधिकारी मैचों के सफल संचालन के लिए पूरे देश से यहां पधारेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों, तकनीकी पदाधिकारियों व फेडरेशन और विभिन्न राज्य संघ के पदाधिकारियों के आवासन व भोजन की उत्तम व्यवस्था की गई है। पुरुष वर्ग के खिलाड़ी आयोजन स्थल और उसके आसपास ठहरेंगे जबकि महिला वर्ग के खिलाड़ी कुशीनगर स्थित बौद्ध धर्मशालाओं में ठहरेंगी। तकनीकी पदाधिकारी आयोजन स्थल व उसके आसपास ठहरेंगे जबकि फेडरेशन व राज्य संघों के पदाधिकारियों को कुशीनगर के होटलों में ठहराने की व्यवस्था की गई है। सबों के भोजन की व्यवस्था आयोजन स्थल पर होगी। आवासन स्थल से आयोजन स्थल तक लाने और पहुंचाने के लिए उत्तम ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की गई है।

संयुक्त सचिव नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि इस चैंपियनशिप का उद्घाटन समारोह काफी रंगारंग होगा। 25 फरवरी को चार किलोमीटर की लंबी ओपनिंग रैली निकलेगी जिसमें खिलाड़ी व पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इस ओपनिंग रैली में गाजे-बाजे के साथ हाथी, ऊंट और घोड़े भी होंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। मैच डे-नाइट होंगे।

उन्होंने बताया कि थ्रोबॉल एसोसिएशन ऑफ गोपालगंज के सचिव सह स्मार्ट मूव अकादमी के निदेशक राहुल सिन्हा को प्रतियोगिता के सफल आयोजन की जिम्मेवारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए कई उपसमितियों का गठन किया जा रहा जो अपने-अपने मोर्चे पर काम करगी।

आयोजन सचिव राहुल सिन्हा ने यह बताया कि  प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिन – जिन उपसमितियों का गठन किया गया है। आयोजन समिति के अध्यक्ष पंचदेवरी ब्लॉक के प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव होंगे। इसके अलावा परिवहन समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव,बोर्डिंग और लॉजिंग के अध्यक्ष कुलदीप सिंह, खाद्य समिति के अध्यक्ष मंटू कुशवाहा, ग्राउंड उपकरण समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार, सजावट तथा समारोह समिति के अध्यक्ष मनीष कुमार एवं गौरव कुमार सिंह होंगे। अन्य समितियों का गठन किया जा रहा है।

उन्होंने गोपालगंज वासियों के साथ-साथ सभी खेल प्रेमियों व मीडिया बंधुओं से अपील की इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करें और हमें उम्मीद है कि यह आयोजन न केवल गोपालगंज बल्कि बिहार के लिए एक मिसाल कायम करेगा।

प्रेस कांफ्रेंस (पत्रकार सम्मेलन) में मनीष कुमार श्रीवस्तव (पंचदेओरी प्रखंड विकास पदाधिकारी), थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव नीरज कुमार पप्पू , थ्रोबाल एसोसिएशन ऑफ़ गोपालगंज के सचिव  राहुल सिन्हा , थ्रोबाल एसोसिएशन ऑफ़ गोपालगंज के संयुक्त सचिव संतोष तिवारी  , थ्रोबाल एसोसिएशन ऑफ़ गोपालगंज के कोषाध्यक्ष मेराज अंसारी, श्रीमती सिद्धि वाला सिन्हा , श्रीमती गुड़िया कुमारी सिंह,विनीत कुमार शर्मा , धर्मेंद्र कुमार, कुलदीप सिंह, मनीष कुमार, गौरव कुमार सिंह, मंटू कुशवाहा, बीरेंदर बैठा, सुरेश यादव , श्री अशोक कुमार मिश्रा , श्री आशीष कुमार श्रीवास्तव , श्री संजीव कुमार श्रीवास्तव , श्री छोटेलाल लाल कुशवाहा, मुकेश कुमार, प्रताप कुमार सिन्हा, आशीष मिश्रा, अनिल प्रजापति, कृष्णा कांत कुशवाहा और कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।
अंत में सभी ने पूरे देशवासियों और क्षेत्रवासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए प्रेस कांफ्रेंस (पत्रकार सम्मेलन) का समापन किया।

Related Articles

error: Content is protected !!