Home Bihar बीसीए के अध्यक्ष अपने पद का दुरुपयोग कर,कर रहे हैं अनैतिक एवं असंवैधानिक कार्य:-रविशंकर प्रसाद सिंह(बीसीए पूर्व सचिव)

बीसीए के अध्यक्ष अपने पद का दुरुपयोग कर,कर रहे हैं अनैतिक एवं असंवैधानिक कार्य:-रविशंकर प्रसाद सिंह(बीसीए पूर्व सचिव)

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 22 दिसंबर : बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में अशोक उत्सव हॉल, रतनपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में बिहार क्रिकेट संघ के निवर्तमान सचिव सह आजीवन सदस्य श्री रविशंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार क्रिकेट संघ की जो वर्तमान स्थिति है उसके लिए संघ के अध्यक्ष श्री राकेश तिवारी जिम्मेदार हैं। बिहार क्रिकेट संघ के नियम अनुसार सचिव सिग्नेटरी पावर के साथ सारे कार्य करने को अधिकृत हैं जबकि अध्यक्ष का पोस्ट ओनरी होता है।

बिहार क्रिकेट संघ के वर्तमान अध्यक्ष राकेश तिवारी अपने आप को सब कुछ समझ बैठे हैं तथा वे सारे कार्य संविधान के विपरीत कर रहे हैं यह सिर्फ इसलिए हो रहा है कि वह ना तो कभी क्रिकेट से जुड़े रहे ना ही उन्हें क्रिकेट का नॉलेज है और न ही बिहार क्रिकेट संघ के संविधान की जानकारी।

उन्होंने कहा कि विश्वजीत कुमार के नेतृत्व संचालित बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ की वर्तमान टीम ही मूल बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ है क्योंकि इससे पूर्व के संगठन जिसके सचिव संजय कुमार हुआ करते थे उनके सभी पदाधिकारियों का कार्यकाल लोढ़ा कमेटी के नियमानुसार पूरा हो चुका है अब उनमें कोई भी पदाधिकारी बिहार क्रिकेट संघ के संविधान अनुसार पद पर बने नहीं रह सकते हैं ।

श्री रविशंकर प्रसाद सिंह ने यह भी कहा कि अभी बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवं सचिव के द्वारा दो अलग-अलग आयोजन किए जा रहे हैं इसको देखते हुए बीसीसीआई ने आब्जर्वर की नियुक्ति की है ऐसी जानकारी मुझे मिली है बीसीसीआई के ऑब्जर्वर बिहार क्रिकेट संघ की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अपना निर्णय लेंगे तथा सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट हेतु बिहार टीम का चयन करेंगे। उन्होंने वर्तमान बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।।

इस मौके पर मौजूद बिहार क्रिकेट संघ त्रिसदस्यीय एफीलिएशन रिव्यू कमिटी के अध्यक्ष सह पूर्व क्रिकेटर सौरव चक्रवर्ती ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के दूसरे गुट के पदाधिकारी पिछले 9 से 12 सालों से एक ही पद पर जमे हुए हैं ऐसा हलफनामा उन्होंने दे रखा है जिन्हें एप्लीकेशन रिव्यू कमिटी ने बर्खास्त कर दिया है एवं श्री विश्वजीत कुमार की अध्यक्षता में गठित एवं संचालित बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ को कार्य करने के लिए अधिकृत किया है इसी के आलोक में बिहार क्रिकेट संघ के इंटर जोनल T20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन यहां किया जा रहा है जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं जो इस कोरोना काल में भी इतने बेहतरीन आयोजन टर्फ विकेट पर करवा रहे हैं।

बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री विश्वजीत कुमार ने कहा कि हमारा संगठन कम समय में ही जिले में ग्रीन पार्क स्टेडियम,उलाव, पुलिस लाइन मैदान बेगूसराय एवं फटीलाइजर मैदान में टर्फ विकेट निर्माण तथा मैदान मेंटेनेंस के साथ ही खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने के लिए कृत संकल्पित है जो संगठन स्वयं को असली एवं हमें नकली कह रहे हैं तथा खिलाड़ियों को धमकी दे रहे हैं वे स्वयं एक दिन प्रतिबंधित हो जाएंगे। वैसे भी इस जिले का मामला माननीय लोकपाल एवं माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है फिर कोई कैसे कह सकता है कि मैं असली हूँ एवं दूसरा नकली।

प्रेस वार्ता में लखीसराय जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री अरविंद सिंह,मुंगेर जिला क्रिकेट संघ के सचिव अमिताभ कुमार,बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के सचिव हरिशंकर राय, उपाध्यक्ष विनोद कुमार चौधरी, कोषाध्यक्ष मोहम्मद आजाद, संयुक्त सचिव बंटी कुमार, क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री सह पूर्व सचिव रणधीर कुमार, स्टेट पैनल के अंपायर मोहम्मद शाहिद अख्तर मौजूद थे।।

Related Articles

error: Content is protected !!