Home Bihar बीसीए के टीम चयन पर उठे सवाल?अंतरजिला क्रिकेट में प्रदर्शन करना बेकार?चयन तो ऐसे होता है? देखे

बीसीए के टीम चयन पर उठे सवाल?अंतरजिला क्रिकेट में प्रदर्शन करना बेकार?चयन तो ऐसे होता है? देखे

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 24 दिसंबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बीते रात 23 दिसंबर को बीसीए टी-20 अंतरजिला क्रिकेट टूर्नामेंट और मोइनुल हक़ स्टेडियम में हुए चयन ट्रायल के बाद कुल 60 खिलाड़ियों की प्रारंभिक सूची जारी की।इन 60 खिलाड़ियों को 4 टीम में बांट दिया गया जिनका मैच 25 एवं26 दिसंबर को मोइनुल हक़ स्टेडियम पटना में खेला जाएगा।

सूत्रों के अनुसार इस लिस्ट के प्रकाशित होते ही, बीसीए के इंटरनल व्हाट्सएप ग्रुप में जिला के पदाधिकारियों ने जमकर विरोध शुरू कर दिया। कई जिला के पदाधिकारियों ने चयनकर्ताओं पर गुस और पैसे लेने तक के भी आरोप लगा दिए।

कई जिला पदाधिकारी ने कहा कि बिहार में किसी की भी कमिटी हो जब बात खिलाड़ियों की चयन की अति है तो पैसे और पैरवी का खेल शुरू हो जाता है। अन्तर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रदर्शन ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले को छोड़ ट्राइल में जिकसे बैट से बॉल टच नही हो रहा था वैसे खिलाड़ियों को सूची में दिया गया है।

इससे क्या लगता है कि बिहार चैंपियन बन जाएगी, कबतक बिना प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार ढोता रहेगा। अगर ऐसे ही चयन करना था तो सीधे 16 सदस्त टीम आप खुद पेपर पर बना लेते, अंतरजिला टूर्नामेंट कराने से क्या फायदा, टाइम और पैसा बर्बाद करना है हुआ सिर्फ।।

ऐसे ही कई संघीन आरोप लगाए जा रहे है। वही बिहार के क्रिकेट जानकर सोसल मीडिया के माध्यम से यह चयनित लिस्ट के बारे में कहते है कि इस लिस्ट के जारी होने से साफ हो गया है कि जिसके पास पैसा और पैरवी है वही बिहार से क्रिकेट खेल सकता है ।

कितना भी प्रदर्शन कर लिया जाए कोई उपाय नही है?वर्षो से बिहार क्रिकेट संघ का इतिहास रहा है राजनीति करना, खिलाड़ी हर साल इसी का मार झेलता है और कहते है कि बिहार के खिलाड़ी इंटरनेशनल मैच या आईपीएल क्यो नही खेल रहा है। जब आप लोग हो टैलेंटेड खिलाड़ियों का टैलेंट दबा दीजियेगा तो बिहार से कोई दूसरा धोनी कहा से निकलेगा।।

लोग पूछ रहे है जब ऐसे ही टीम बनानी थी तो इंटर डिस्ट्रिक टी-20 क्या सच में एक नाटक था,जब ट्रायल के माध्यम से ही खिलाड़ियो को चयन करना था तो आप लोग से अच्छा तो सचिव गुट ने ट्रायल का आयोजन किया कमसे कम वहां सभी को एक जैसे मौके तो दिए गए।न्नौटंकी बाज बीसीए?

Related Articles

error: Content is protected !!