Home Bihar आदित्य वर्मा ने बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष व सचिव को पत्र लिख पूछे कड़े सवाल? देखें

आदित्य वर्मा ने बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष व सचिव को पत्र लिख पूछे कड़े सवाल? देखें

by Khelbihar.com

पटना 24 जनवरी: क्रिकेट मे सुधार एवं करपंसन के खिलाफ मननीय सुप्रीम कोर्ट से बीसीसीआई के खिलाफ आदेश लेने वाले आदित्य वर्मा ने बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवं सचिव से बिहार क्रिकेट के वर्तमान स्वरूप पर सुधार के लिए एक पत्र लिखा है तथा उन्होंने बीसीए अध्यक्ष द्वारा मिले पत्र का भी जिक्र किया है।।

सीएबी सचिव आदित्य वर्मा ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के सामने कई सवाल पूछे है। उन्होंने लिखा है:-

1. बिहार क्रिकेट का करोड़ो रूपए बीसीसीआई ने रोक दिया है क्यो? सच्चाई यह है कि जब से बिहार क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष के रूप मे आपने कार्य समभाला बीसीसीआई ने एक भी पैसा क्यो नही दिया है जबकि अन्य राज्य क्रिकेट संघ को बीसीसीआई ने 20 20 करोड़ रुपये दे चुका है मामला गम्भीर है बीसीए को चिंतन करना चाहिए ।

2. लोकल सिनियर क्रिकेट खिलाड़ियों के मार्ग दर्शन मे बिहार क्रिकेट को चलाने का काम होने चाहिए, आपके पास सुनील कुमार जैसा बड़ा चेहरा है पिछले साल बिहार अंडर 19 टीम का कोच बिनोद राय के अनुसंसा पर बनाया गया था कहने की जरूरत नही है बिहार अंडर 19 का परफौरमेंस सुपर था । औसत दर्जे के बाहरी खिलाड़ियों को बिहार क्रिकेट का संचालन करने के लिए दे दिया जाता है क्यो?

3. आने वाले घरेलू मैच विजय हजारे या रणजी के लिए बीसीए ने क्या तैयारी किया है । आप बीसीसीआई के कहने पर मुझे डेवलपमेंट कमिटी का चेयरमैन बनाने के लिए पत्र लिखा है लेकिन आज तक मुझे यह पता नही चला है कि बिहार क्रिकेट का क्या विकास करने की जिम्मेवारी हमे मिल रही है ।

4. मेरा कार्य करने का पैमाना क्या होगा । मै बिहार क्रिकेट के हित के लिए अपने तरीके से काम करूगॉ, मेरे टीम मे 5 सदस्य होंगे जो मै नियुक्त करूगॉ । बीसीए अध्यक्ष को छोड़ कर मै किसी के प्रति जवाब देही नही रहुगॉ । क्रिकेट विकास कमिटी को कार्य करने के लिए वितीय अनुदान कौन देगा । इस कमिटी का कार्य काल क्या होगा?

5. बिहार के क्रिकेटरो के भविष्य के लिए यह कमिटी करेगी वगैर किसी हस्तक्षेप के अध्यक्ष को छोड़ कर ।

6. बीसीसीआई से समय समय पर बिहार क्रिकेट के हित के लिए बीसीए अध्यक्ष को अपने कमिटी के द्वारा मुझे Authorisation letter देना होगा । मै बिहार क्रिकेट के हित के लिए अपने शर्तो पर काम करने के लिए तैयार है ।

उन्होंने पत्र में लिखा है बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के पत्र के जबाब में मैंने अपना जबाब रख दिया है।।

Related Articles

error: Content is protected !!