Home Bihar आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार आगाज़,समस्तीपुर जीता।

आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार आगाज़,समस्तीपुर जीता।

by Khelbihar.com

सुपौल 31 जनवरी: जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान परिसर में आमंत्रण परिवार के द्वारा आयोजित आमंत्रण कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन रविवार को किया गया । क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला पदाधिकारी सुपौल व पुलिस अधीक्षक सुपौल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। जिसके बाद जिला पदाधिकारी सुपौल ने बल्लेबाजी व पुलिस अधीक्षक सुपौल ने गेंदबाजी कर खेल का विधिवत शुरुआत किया।

वही भारतीय अंडर-19 विश्व कप 2018 के विजेता टीम के सदस्य रहे व आज के मैच में समस्तीपुर टीम के सदस्य अनुकूल राय को जिला पदाधिकारी सुपौल ने मेमोंटो व पुलिस अधीक्षक सुपौल ने शॉल देकर सम्मानित किया। साथ ही समस्तीपुर व गया टीम में बिहार व झारखंड रणजी टीम में खेल चुके खिलाड़ी व विजय हजारे ट्रॉफी में खेल चुके खिलाड़ियों को भी मोमेंटो व शॉल देकर जिला पदाधिकारी सुपौल व पुलिस अधीक्षक सुपौल ने सम्मानित किया।

वहीं जब सुबह जिला पदाधिकारी सुपौल ने सिक्का उछाला तो समस्तीपुर टीम के कप्तान असफान खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और गया टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया निर्धारित 30 ओवर के मैच में गया की टीम ने सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए गया की ओर से बल्लेबाज सुशांत सिंह ने 54 गेंदों में सात चौकों और 1 छक्कों की मदद से 49 रनों की बेहतरीन पारी खेला। वही निक्कू सिंह ने 12 गेंदों में दो चौकों व एक छक्कों की मदद से 18 रन व गौरव शर्मा ने 22 गेंदों में एक चौकों व एक छक्कों की मदद से 18 रन का योगदान अपने टीम के लिए दिया। समस्तीपुर की ओर से गेंदबाज शशि शेखर ने छह ओवर में 24 रन देकर दो विकेट व वाचस्पति ने 6 ओवर में 31 रन खर्च कर दो सफलताएं अपने नाम किया। जबकि आकिब खान हुआ परमजीत ने दो-दो विकेट व अनुकूल राय ने एक विकेट प्राप्त किया।

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी समस्तीपुर की टीम ने 20.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया । समस्तीपुर की ओर से बल्लेबाज सरफराज ने 32 गेंदों में 3 छक्का व दो चौकों की मदद से 49 रनों की शानदार पारी खेला। वही निशांत ने 24 गेंदों में दो छक्कों व चार चौकों की मदद से 37 रन व अनुकूल राय ने 24 गेंदों में 2 छक्का व तीन चौकों की मदद से 36 नाबाद रन बनाए। वही गया के गेंदबाज प्रवीण यादव ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट प्राप्त किया जबकि रंजन ने 2 ओवर में 15 रन खर्च कर दो सफलताएं अपने नाम किया।मैच में निर्णायक के रूप में बीसीए पैनल के अम्पायर अनिल गुप्ता व विनय कुमार झा, जबकि तीसरे अम्पायर के रूप में अभय कुमार, कॉमेंटेटर के रूप में पीएन शेखर मौजूद थे।

मौके पर एसडीएम सुपौल, डीडीसी सुपौल, एसडीएम सुपौल, अंचलाधिकारी सुपौल, सदर थाना अध्यक्ष सुपौल , ओमप्रकाश यादव, नीरज किशोर प्रसाद, सुनील गुप्ता, राघवेंद्र झा राघव, विनय भूषण सिंह, चंद्रिका कुमारी,अमित मोहनका, नवीन गुप्ता,अमित अग्रवाल,रिंकू शेखावत, विजय आनंद, संतोष चौधरी, सुनील सिंह, मनीष सिंह , प्रभात सिंह , महेश देव व राहुल झा मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!