Home Bihar महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला पटना पैंथर्स और भागलपुर बांबर्स के बीच कल

महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला पटना पैंथर्स और भागलपुर बांबर्स के बीच कल

by Khelbihar.com

पटना 4 फरवरी:  राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में चल रही राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग के लीग स्टेज मुकाबले के आखिरी दिन मुजफ्फरपुर मूवर्स और गया ग्लैडिटर्स ने जीत हासिल की। मुजफ्फरपुर मूवर्स ने लखीसराय लायंस को 62 रनों से जबकि गया ग्लैडिटर्स ने भागलपुर बांबर्स को 22 रनों से हराया।

मुजफ्फरपुर मूवर्स की पांच मैचों में पहली जीत है जबकि भागलपुर बांबर्स की पांच मैचों में पहली हार है। लखीसराय लायंस ने पांच मैचों में कोई अंक नहीं अर्जित कर अपना समापन किया।लीग के आयोजन सचिव रुपक कुमार ने बताया कि कल शुक्रवार को फाइनल मुकाबला पटना पैंथर्स और भागलपुर बांबर्स के बीच सुबह 10.30 बजे से खेला जायेगा। फाइनल मैच के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि बिहार की उपमुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी होंगी।

राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में एसएसपीएल के तत्वावधान में चल रही इस लीग के अंतर्गत गुरुवार को खेले गए मैच में मुजफ्फरपुर मूवर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया और कुमारी निष्ठा के नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में एक विकेट पर 140 रन बनाये। आर्यन सेठ ने 18 और अनु कुमारी ने नाबाद 16 रन बनाये। आरती रानी ने 26 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में लखीसराय लायंस की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 79 रन ही बना सकी। शिवानी ने 13, स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने 12, प्रियंका कुमारी ने 12,तान्या रानी ने 13 रन बनाये। अतिरिक्त से 12 रन बने। मुजफ्फरपुर मूवर्स की ओर 9 रन देकर 4, अनु कुमारी ने 19 रन देकर 2, अन्या राज ने 13 रन देकर 1 विकेट चटकाये।
विजेता टीम के कुमारी निष्ठा को प्लेयर ऑफ द मैच और बेस्ट बैट्समैन व मुजफ्फरपुर मूवर्स को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार दिया गया। सबों को एम्ब्रुनी ग्रुप ऑफ कंपनीज के एमडी चिरंजीव कुमार, पूर्व क्रिकेटर अजय तिवारी और अंपायर व बीसीसीआई स्कोरर अभिनव कुमार ने पुरस्कृत किया।

इस मैच में गया ग्लैडिटर्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। गया ग्लैडिटर्स ने कोमल कुमारी के 42 रनों की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 112 रन बनाये। कोमल के अलावा सना अली ने 14,याशिता सिंह ने 25 रन बनाये। वैदही यादव ने 17 रनों की नाबाद पारी खेली।भागलपुर बांबर्स की ओर से श्रद्धा सक्सेना ने 18 रन देकर 1 और सोनी कुमारी सिंह ने 18 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में भागलपुर बांबर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 90 रन ही बना सकी। हर्षिता भारद्वाज ने 31,सोनी कुमारी ने 20,निवेदिता भारती ने 13 रन बनाये। अतिरिक्त से 13 रन बने।गया ग्लैडिटर्स की ओर से याशिता सिंह ने 7 रन देकर 1,वैदही यादव ने 18 रन देकर दो, पूजा कुमारी ने 11 रन देकर चार विकेट चटकाये।

विजेता टीम के पूजा कुमारी को प्लेयर ऑफ द मैच व बेस्ट बॉलर व कोमल कुमारी को बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार दिया गया। मुजफ्फरपुर मूवर्स की कुमारी निष्ठा बैटिंग में टॉप पर हैं और ओरेंज कैप उनके पास है जबकि पर्पल कैप भागलपुर बांबर्स की निवेदिता भारती के पास है। सबों को फीजियो डॉ कुंदन, अंपायर यतेंद्र कुमार, बीसीसीआई स्कोर नीतेश कुमार ने पुरस्कृत किया। इसके अलावा गया ग्लैडिटर्स की पूजा कुमारी को पूर्व महिला क्रिकेटर तेजस्विता श्रीवास्तव (मुनमुन) ने बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 500 रुपए का पुरस्कार दिया। रमण कंस्ट्रक्शन के सीईओ अजीत कुमार ने गया टीम को 2500 रुपए नकद पुरस्कार दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!