Home Bihar बिहार क्रिकेट संघ की बैठक अध्यक्ष राकेश तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न,लिए गए कई निर्णय देखे

बिहार क्रिकेट संघ की बैठक अध्यक्ष राकेश तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न,लिए गए कई निर्णय देखे

by Khelbihar.com

संक्षिप्त खबर

  • बीसीए में खेलने के लिए जिला संघो की अनुशंसा आवश्यक
  • बीसीए के वर्खाश्त सचिव संजय कुमार पर हुआ चर्चा
  • बीसीए की बैठक में हुए कई निर्णय

पटना 17 फरवरी: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में पटना स्थित निजी आवास पर जिला संघो के पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे बिहार क्रिकेट संघ की वर्तमान परिस्थिति पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में उपस्थित जिला संघो के पदाधिकारियों ने बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी के समक्ष बारी-बारी से अपने सुझाव प्रेषित किया। जिसपर बीसीए के पदाधिकारियों ने संघ की बेहतरीन एवं क्रिकेट के विकास के लिए सर्वसम्मति से कई निर्णय लिए ।

बैठक में सर्वप्रथम तय किया गया कि जिन जिलों में किसी कारणवश मन-मुटाव या विवाद है उसका शीघ्र हल निकला जायेगा। बीसीए के मान्यताप्रात्प जिला इकाई की देख -रेख में पूर्व की तरह गतिविधियाँ चलती रहेगी। बैठक में तय किया गया कि जिलों के अंदर जो खिलाडी किसी के दबाब या गलत सूचना के कारण भटक गए हो उनको अपने -अपने भूल जिलों के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर मुख्य धारा में अपने का मौका दिया जायेगा। वैसे खिलाडी अविलंब अपने जिला में सम्पर्क कर बीसीए से प्राप्त सुझाव एवं निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करे।

बैठक में निर्णय हुआ कि राज्य स्तरीय अथवा जिला स्तरीय सभी खिलाड़ियों के लिए जिला संघो की अनुशंसा आवश्यक होती है। बीसीए के समक्ष अब अपने -अपने जिलों से छः से दस खिलाड़ियों की अनुशंसा जिला संघ कर पायेगा। आज के बैठक में बीसीए के निबंधन ,खाते का संचालन समेत की प्रशासनिक विषय पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।

करोना से वचाव में भारत सरकार एवं बिहार सरकार के निर्देश और बीसीसीआई के मार्गदर्शन के अलोक में घरेलु टूर्नामेंट शुरू करने पर निर्णय लिए गए।इसके लिए बीसीए के टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रत्येक पंद्रह दिन पर बैठक काने का निर्णय हुआ। इस बैठक में शेखपुरा जिला के अनुभवी क्रिकेट प्रशासक गंगा यादव तथा नवादा सचिव मनीष आनंद को विशेष आमंत्रित भाग लेने की बात हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि बीसीए के वर्खाश्त सचिव संजय कुमार मंटू से जुड़ा मामला माननीय विभिन्न न्यायालय में विचाराधीन है जिस कारण बीसीए में कुछ निर्णय नहीं हो सकता है।

बैठक में बीसीए के कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह ,जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ,इंफ्रास्टक्चर कमिटी के चेयरमैन आनंद कुमार ,बिहार क्रिकेट लीग के संयोजक ओम प्रकाश तिवारी बीसीए प्रवक्ता एवं अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र समेत सभी जिला संघो के पदाधिकारी उपस्तिथ थे।

Related Articles

error: Content is protected !!