Home Bihar कटिहार जिला लीग में अश्वनी ने 95 बॉल पर 192 रनों बनाकर रचा नया कृतिमान।

कटिहार जिला लीग में अश्वनी ने 95 बॉल पर 192 रनों बनाकर रचा नया कृतिमान।

by Khelbihar.com

कटिहार 25 फरवरी; स्वर्गीय रंजन यादव स्मृति कटिहार जिला क्रिकेट लीग डिवीजन-ए-सत्र 2020-21 में आज का मैच सन्नी क्रिकेट क्लब बनाम डी.आर.एस.सी रेलवे के बिच हुआ जिसमे टॉस सन्नी के कप्तान विक्रम प्रताप ने जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया।

सन्नी के बल्लेबाजों ने आज आतिशी तरीके से पारी का आग़ाज़ किया पहले तो सलामी बल्लेबाज अंकित सिंह ने आक्रामक 35 रन बनाये पर विस्फोटक पारी खेली अनुभवी अश्वनी कुमार ने उन्होंने जिला लीग के सारे कीर्तिमानों को ध्वस्त करते हुए मात्र 95 गेंदों में 12 छक्कों और 20 चौकों की साहेता से 192 रन बनाकर नया इतिहास रच दिया।  उनकी पारी की आक्रमकता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है के वो जब आउट हुए तो करीब 10 ओवर का खेल शेष बचा हुआ था अगर वो थोड़ा सा सैंयम से खेलते तो अपने दोहरे शतक को पूरा करके एक अधभुत कीर्तिमान स्थापित करते बहरहाल उनके अलावा शुशील कुमार ने 36 गेंदों में नाबाद 47 रन बनाये। इस तरह सन्नी क्लब ने 355 रनो का पहाड़ रेलवे के सामने लक्ष्य के रूप में रखा।

रेलवे के बल्लेबाज़ शुरुआत से ही काफी दबाओ में दिखे क्यूंकि उनके विकेट लगातार अंतराल पर गिर रहे थे कप्तान संतोष सिंह ने झुझारू पारी खेलते हुए 79 गेंदों में 61रन बनाये जबकी अजित सिंह ने 38 और गौतम ने 14 रन बनाये बाकी कोई भी बल्लेबाज सन्नी की सटीक गेंदबाज़ी के आगे टिक कर नहीं खेल पाया। आकाश सिंह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 28/4 विकेट लिए जबकी शयान खान 17/3 विकेट और रवि कुमार ने 26/2 विकेट लिए 1 सफलता शुशील को मिली! इस तरह सन्नी क्लब ने 191 रनो के विशाल अन्तर से मैच जीतकर 2 अंक प्राप्त किये।
मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार शतकवीर अश्वनी कुमार को दिया गया।

आज निर्णायक की भूमिका मो.नसीम और सुमाभो घोष टॉमपी ने निभाई जबकी स्कोरिंग साहिल रज़ा ने की!
जिला कोषाध्यक्ष सज्जाद आलम ने कहा की कल का मुकाबला कटिहार स्पोर्टिंग क्लब बनाम स्टार राइजिंग क्रिकेट क्लब के बिच खेला जायेगा !

Related Articles

error: Content is protected !!