Home Bihar क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में सीवान जिलें के पांच सौ परिवारों में आयोजित हुआ परिवार योग महोत्सव*

क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में सीवान जिलें के पांच सौ परिवारों में आयोजित हुआ परिवार योग महोत्सव*

by Khelbihar.com

सीवान 22 जून: सातवें विश्व योग दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में सोमवार को जिलें दस स्थानों पर प्रतिकात्मक रूप से योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

वहीं जिलें के विभिन्न गांवों में लगभग पांच सौ परिवारों में परिवार योग महोत्सव का आयोजन किया गया।
उक्त जानकारी क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने दी। उन्होंने बताया कि क्रीड़ा भारती के साथ मिलकर अपने घरों में परिवार योग महोत्सव आयोजित कर योगाभ्यास करने वाले सभी परिवारों को क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में एक आॅनलाइन प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

वहीं कोषाध्यक्ष रोहित कुमार ने बताया कि कोरोना के कारण हम योगाभ्यास का कोई बड़ा व सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए, लिए क्रीड़ा भारती के योजनान्तर्गत जिलें के दस स्थानों पर सिमित संख्या में लोगों ने प्रतिकात्मक रूप से योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित कर सातवां विश्व योग दिवस समारोह आयोजित किया।

उन्होंने बताया कि प्रतिकात्मक रूप से सीवान शहर में तीन स्थानों के साथ ही साथ चैनपुर, उसरी बुजुर्ग, मैरवा, संठी, दरौंदा सिरसांव, जुड़कर व बिन्दुसार बुजुर्ग में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इन कार्यक्रमों के आयोजन में टीम अनमोल, चैम्पियन मार्शल आर्ट स्पोर्ट्स क्लब, भारतीय मार्शल आर्ट एकेडमी , बाबा महेंद्रनाथ स्पोर्ट्स एकेडमी व जिला बाल बैंडमिंटन संघ का सहयोग मिला है।

Related Articles

error: Content is protected !!