Home Bihar शिक्षक दिवस बॉल बैडमिंटन पर पटना कोचिंग कैम्प का कब्जा

शिक्षक दिवस बॉल बैडमिंटन पर पटना कोचिंग कैम्प का कब्जा

by Khelbihar.com

पटना : बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में महंत हनुमान शरण उच्च माध्यमिक विद्यालय मैनपुरा,पटना में आयोजित शिक्षक दिवस बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मरची ने पटना कोचिंग कैम्प को 35-32,35-31 से हराकर विजेता बना।

जबकि बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में पटना कोचिंग कैम्प ने मेजबान महंत हनुमान शरण उच्च माध्यमिक विद्यालय को 35-30,35-28 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मरची की ओर से रजनीश,सागर,ओम,विक्रम ने एवं पटना कोचिंग कैम्प की ओर से आशीर्वाद,ध्रुव,गौतम,शिवम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया जबकि बालिका वर्ग में पटना कोचिंग कैम्प की ओर से मधु,पूजा,प्रियंका,लक्ष्मी ने व महंत हनुमान शरण विद्यालय की ओर से मुस्कान,मनीला,आशिका, सन्नू ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

बालक वर्ग में तीसरा स्थान मेजबान महंत हनुमान शरण विद्यालय को एवं बालिका वर्ग में तीसरा स्थान उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मरची को प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार पटना कोचिंग कैम्प के गौतम कुमार को एवं बालिका वर्ग में महंत हनुमान शरण विद्यालय की आशिका को दिया गया।

फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ की उपाध्यक्ष प्रो.(डॉ.) सुहेली मेहता, पटना नगर निगम वार्ड -22 सी की वार्ड पार्षद रजनी देवी,पारसमणि हॉस्पिटल के महाप्रबंधक डॉ.संजीत पटेल,पारसमणि हॉस्पिटल के निदेशक प्रमोद कुमार, महंत हनुमान शरण उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या डॉ.मुसर्रत जहाँ ने किया। समारोह की अध्यक्षता बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया।

अतिथियों का स्वागत संघ की संयुक्त सचिव मिताली मित्रा व रंजन गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापन पटना जिला बॉल बैडमिंटन संघ की संयोजिका नेहा रानी ने किया। इस अवसर पर संघ की उपाध्यक्ष डॉ.सुहेली मेहता ने शिक्षक दिवस के महत्वों को समझाते हुए खिलाड़ियों से कहा कि जो अपने गुरु का सम्मान करता है वह सफल जरूर होता है। गुरु का स्थान सर्वोच्च है।

व्यक्ति को जीवन के किसी भी क्षेत्र में यदि सफल होना है तो सही गुरू के मार्गदर्शन की आवश्यकता है। इसलिए गुरु सदैव पूजनीय व सर्वश्रेष्ठ हैं उनका सम्मान हीं आपकी सफलता की चाभी है। इस अवसर पर सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी बादल कुमार,संजीव कुमार,सत्यम आनंद, रोहित कुमार,आकाश कुमार,राजा कुमार सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!