Home Bihar जिला क्रिकेट संघ करे सहयोग तो बाहरी खिलाडियों की एंट्री बिहार में होगी बंद:अजय शर्मा

जिला क्रिकेट संघ करे सहयोग तो बाहरी खिलाडियों की एंट्री बिहार में होगी बंद:अजय शर्मा

by Khelbihar.com

पटना 20 अगस्त: बिहार में क्रिकेट की गतिविधियां शुरू हो गई।जिला क्रिकेट संघो द्वारा हर आयु वर्ग के खिलाडियों का चयन ट्रायल आयोजित किए जा रहे है और कल 21 अगस्त से पटना में बिहार क्रिकेट संघ द्वारा अंडर-19 बालक वर्ग के खिलाडियों का ट्रायल शुरू होने जा रहा है।

कहने को तो ट्रायल बिहार के खिलाड़ी ही दे सकते है लेकिन बिहार में क्रिकेट गतिविधि शुरू होते ही अन्य राज्य के खिलाड़ी पिछले दरवाजे से या जिला संघ के सहयोग पा कर बिहार के इस ट्रायल में भाग लेते है और बिहार टीम में पहुँच जाता है जिससे बिहार के खिलाडियों को उनका हक़ नही मिल पाता और सालों के मेहनत के बाद उनके स्थान पर कोई बाहरी खिलाड़ियों की एंट्री हो जाती है।

इस पर बिहार क्रिकेट संघ के वर्तमान एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन व पूर्व बीसीए सचिव  अजय नारायण शर्मा ने उन सभी बाहरी खिलाड़ियों को चेताया है और जिला क्रिकेट संघ से अनुरोध किया है कि बिहार के बच्चे को ही सिर्फ ट्रायल के भेंजे किसी भी हालत में बाहरी खिलाडियों को अपने टीम लिस्ट में जगह न दे।

श्री अजय शर्मा ने खेलबिहार से कहा” बिहार के खिलाडियों को बाहरी खिलाडियों के बजह से हक़ नही मिल पाता है इस बार ऐसा नही होने देना है जिला संघ के पदाधिकारी बिहार के खिलाडियों को आगे बढ़ाए ।वह सालों से मेहनत करते है बिहार के लिए क्रिकेट खेलने के लिए ।

जिला संघ के पदाधिकारी खिलाड़ियों के जन्मप्रमाण सहित उसका आधर कार्ड,उसके अभिभावक माता-पिता का आधार कार्ड जरूर चेक करें और खिलाड़ी के साथ-साथ माता-पिता का आधार कार्ड बिहार का होना चाहिए । अन्य कागजात देख सकते है जिससे बाहरी खिलाडियों को इंट्री होने से रोका जा सके।

श्री शर्मा ने आगे कहा” बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी भी यही चाहते है कि बाहरी खिलाडियों को बिहार टीम में जगह न मिले बस जिला संघ के खिलाडियों को इसमे सहयोग करना होगा। खिलाडियों के कागजात की अच्छे से जाँच के बाद ही जिला संघ बिहार के किसी भी ट्रायल में खिलाडियों को भेंजे ।

आपको बता दे कि हाल ही में संपन्न हुई पटना जिला क्रिकेट संघ के अंडर-16 पुरुष व महिला खिलाड़ियों के ट्रायल में कुल 6 खिलाडियों के कागज़ात ग़लत पाए गए थे जिसके बाद उन खिलाड़ियों को तुरंत पटना जिला क्रिकेट संघ के ट्रायल से बाहर कर दिया गया था। सभी बिहार के जिला संघ को ऐसे ही फुर्ति दिखानी चाहिए ताकि बाहरी खिलाड़ियों का प्रवेश बिहार में रुक सके। क्योकि बिहार टीम का प्रतिनिधित्व करने वाला खिलाड़ी किसी न किसी जिला क्रिकेट संघ से ही होता है।

Related Articles

error: Content is protected !!