Home Bihar बीसीए ने किया सीनियर वीमेंस टीम की घोषणा, अपूर्वा कुमारी को मिली टीम की कमान।

बीसीए ने किया सीनियर वीमेंस टीम की घोषणा, अपूर्वा कुमारी को मिली टीम की कमान।

by Khelbihar.com

पटना 12 अक्टूबर:  बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने आगामी 28 अक्टूबर 2021 से बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली सीनियर महिला एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली बिहार सीनियर वीमेंस टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें अपूर्वा कुमारी को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं अंशु अपूर्वा को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

बिहार क्रिकेट संघ के क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघ के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने टीम की घोषणा करते हुए बताया है कि आज सभी चयनित खिलाड़ियों को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने व बीसीसीआई से निबंधन प्रक्रिया पूरी करने के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुसार सभी आवश्यक मूल दस्तावेजों के साथ बीसीए के कार्यालय में बुलाया गया और यह टीम 20 अक्टूबर को कोलकाता के लिए रवाना होगी।

ज्ञात हो कि आगामी 28 अक्टूबर 2021 से बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली सीनियर विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार टीम को प्लेट ग्रुप में शामिल किया गया है और इस ग्रुप के सभी मैच कोलकाता में खेले जायेंगे।
इस प्लेट ग्रुप में बिहार के अलावा नागालैंड, मेघालय, जम्मू एंड कश्मीर, मणिपुर, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की टीमें शामिल हैं।

इस प्लेट ग्रुप के सभी राज्य स्तरीय टीमों को आयोजन स्थल पर 20 अक्टूबर तक रिपोर्टिंग करना अनिवार्य है । जिसके बाद कोविड-19 को लेकर बीसीसीआई द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार पांच दिनों का क्वारेंटाइन पीरियड भी पूरा करना होगा। उसके बाद दो दिन अभ्यास के लिए मिलेंगे और 28 अक्टूबर से सीनियर विमेंस एकदिवसीय टूर्नामेंट का आगाज होना सुनिश्चित है।

जिसमें बिहार की पहली भिड़ंत 28 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के साथ होगी।जबकि दूसरा मुकाबला 29 अक्टूबर बिहार बनाम मणिपुर, तीसरा मुकाबला 31 अक्टूबर को बिहार बनाम मेघालय, चौथा मुकाबला 01 नवंबर को बिहार बनाम जम्मू एंड कश्मीर, पांचवां मुकाबला 04 नवंबर को बिहार बनाम सिक्किम के साथ, वहीं छठा और अंतिम लीग मुकाबला 06 नवंबर को बिहार बनाम नागालैंड के बीच खेला जाएगा।

 

बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली चयनित 20 सदस्यीय सीनियर विमेंस टीम निम्नलिखित इस प्रकार है:-

अपूर्वा कुमारी -(कप्तान),अंशु अपूर्वा-(उपकप्तान),प्रगति सिंह,वैदही यादव,यशिता सिंह,प्रीति कुमारी,प्रीति प्रिया,आकांक्षा,विशालक्षी, निवेदिता भारती,कुमारी निष्ठा, कोमल कुमारी (विकेटकीपर),श्रुति गुप्ता(विकेटकीपर),पूजा कुमारी(ऑफ स्पिनर),रेखा कुमारी,आर्या सेठ,अंकिता कुमारी,अन्नु कुमारी,सोनाली प्रिया व अर्चना कुमारी शामिल है।

उपरोक्त आशय की विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

 

Related Articles

error: Content is protected !!