Home Bihar बीसीए में “लखन” को मिला मनमानी का “राम” बगैर “ट्रायल” सीनियर टीम में जगह देने की तैयारी

बीसीए में “लखन” को मिला मनमानी का “राम” बगैर “ट्रायल” सीनियर टीम में जगह देने की तैयारी

by Khelbihar.com
  • बीसीए में “लखन” को मिला मनमानी का “राम”
    बगैर “ट्रायल” सीनियर टीम में जगह देने की तैयारी
    ✍️ मनोज कुमार (स्वतंत्र पत्रकार, मुजफ्फरपुर)

पटना 12 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट संघ के लाडले लखन ( राजा) को मुस्ताक अली ट्रॉफी के लिए गठित होने वाली बिहार क्रिकेट टीम में बगैर ट्रायल जगह देने की तैयारी चल रही है । ये बाते मुज़फ्फरपुर जिला क्रिकेट संघ(उत्पल रंजन गुट )के सचिव व स्वत्रंत पत्रकार मनोज कुमार ने खेलबिहार से कही है।।

उन्होंने आगे कहा” ऐसा नहीं है कि “लखन” बिहार के बहुत ही होनहार और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उनके बल्ले ने रनों का अंबार लगा रखा है ऐसा नहीं है कि उनकी गेंदों ने ऐसी कहर बरपायी है कि बिहार क्रिकेट संघ उनकी अनदेखी नहीं कर सकता । बावजूद इसके उन्हें हासिल मनमाने “राम” के बूते टीम में जगह देने की तैयारी है।

जबकि इससे पहले भी लखन बिहार रणजी ट्रॉफी से लेकर विभिन्न आयु वर्गो में टीम में स्थान पा चुके हैं और भारी विफलता का डंका भी पीट चुके हैं। तब उनके चयन पर हाय तौबा भी मच चुकी है। बावजूद इसके लखन को टीम में रखने की तैयारी न जाने बीसीए की कौन सी मजबूरी है।

जबकि लखन ट्रायल में हिस्सा लेने आये तो महज हस्ताक्षर करके अपनी उपस्थिति भर जता दी और ट्रायल में शामिल होना मुनासिब तक नहीं माना । ऐसे में उनके चयन का मापदंड क्या होगा ? यह बिहार क्रिकेट संघ के चयनकर्ता और पदाधिकारी ही बता सकेंगे ! हालांकि टीम चयन में दबाव और कथित धांधली के कारण मुख्य चयन कर्ता आमिर हाशिमी इस्तीफा दे दिया है!

लेकिन सूत्र बताते हैं कि विवादों से घिरे बिहार क्रिकेट संघ में लखन के पिता आदित्य वर्मा इन दिनों तमाम विरोधी गतिविधि के बावजूद फिर से अध्यक्ष के साथ अवसरवादी नैया पर सवार है जो लखन राजा के लिए अभिशाप भरे माहौल में फिर से वरदान साबित होने वाला है ?

Related Articles

error: Content is protected !!