Home Bihar सीनियर महिला वनडे क्रिकेट में बिहार की लगातार दूसरी जीत।

सीनियर महिला वनडे क्रिकेट में बिहार की लगातार दूसरी जीत।

by Khelbihar.com
पटना 29 अक्टूबर: बीसीसीआई के तत्वाधान में कोलकाता में आयोजित सीनियर विमेंस एकदिवसीय ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में बिहार ने मणिपुर को 3 विकेट से पराजित कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह मणिपुर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसमें बिहार के गेंदबाजों द्वारा सधी हुई धारदार गेंदबाजी के सामने मणिपुर के बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर महज 159 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा।
मणिपुर की ओर से मिलन वाई. ने नाबाद 32 रन, किरण बाला ने नाबाद 15 रन, सेटेर्नी ने 24 रन,  एल. राजकुमारी ने 23 रन और रबिका ने 15 रनों का योगदान दिया जबकि 19 अतिरिक्त रन मणिपुर के खाते में जुड़े।
बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रही अपूर्वा ने 25 रन देकर दो विकेट और प्रीति प्रिया ने 29 रन देकर 2 विकेट झटकने में सफल रही। जबकि कप्तान अपूर्वा कुमारी, वैदेही यादव व अनु कुमारी को एक-एक सफलता हाथ लगी।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की पारी लड़खड़ाते हुए नजर आई। लेकिन एक छोर पर अंशु अपूर्वा ने मोर्चा संभाले रखा और नाबाद 40 रनों जुझारू पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसका साथ एक छोर पर अनु कुमारी ने दिया जो धैर्य पूर्वक 19 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 1 रन बनाकर अपूर्वा का अच्छा साथ देते हुए मणिपुर पर 3 विकेट से दर्ज करने में अहम योगदान निभाया और सभी 4 अंक अपनी झोली में डाल लिए।
वहीं वैदेही यादव ने 24 रन, याशिता सिंह ने 21 रन, कप्तान अपूर्वा कुमारी ने 19 रन और आकांक्षा ने 18 रनों का योगदान
दिया और 24 अतिरिक्त रन बिहार के खाते में जुड़े।
मणिपुर की गेंदबाज गंगा ने 33 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि किरण बाला, मिलन और चिंगखेई को एक-एक सफलता हाथ लगी।
बिहार टीम की लगातार दूसरी जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह,आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, सीईओ मनीष राज, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सभी जिला संघों के पदाधिकारियों सहित बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को  ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई दी।
बिहार का तीसरा मुकाबला 31 अक्टूबर को मेघालय के साथ कोलकाता में खेला जाएगा। जिसमें बिहार के टीम अपना विजयी अभियान को जारी रखने के लिए मजबूत इरादों के साथ खेलने उतरेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!