Home Bihar बीसीए में भ्रष्टाचार चरम पर, अब होगा आंदोलन: संजय कुमार

बीसीए में भ्रष्टाचार चरम पर, अब होगा आंदोलन: संजय कुमार

by Khelbihar.com

पटना 30 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन(सचिव गुट) के सचिव संजय कुमार ने कहा कि बिहार के काबिल खिलाड़ियों को दरकिनार कर सिर्फ पैसा पैरवी और अपने चाटुकारों , करीबियों के बच्चों को टीम में जगह देना बर्दास्त के बाहर है।

खिलाड़ियों के अभिवावक लगातार फोन पर अध्यक्ष द्वारा किए जा रहे ज्यादती की शिकायत कर रहे हैं। यहां तक कि खिलाड़ी आत्मदाह करने तक की बात कर रहे हैं।ऐसे विषम हालात को देखते हुए सचिव संजय कुमार ने कहा है कि वे बीसीए की लड़ाई तीन महीनों से शांतिपूर्ण ढंग से न्यायालय में लड़ रहे थे।लेकिन बीसीए अध्यक्ष की मनमानी को देखते हुए धरातल पर भी आंदोलन की आवश्यकता है ।

उन्होंने आगे कहा” पटना जिले में विवाद के कारण दोनों गुटों के खिलाड़ियों को चयन के लिए मौका दिया जा रहा है तो बाकी विवादित जिलों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों ? यह तो तानाशाही है। ऐसे में बीसीए अध्यक्ष के तानाशाह रवैए को देखते हुए अब किसी भी फॉर्मेट के ट्रायल में उन सभी जिलों के खिलाड़ी एवं वहां के जिला यूनिट पूरे ऑफिसियल के साथ ट्रायल के स्थान पे उपस्थित रहेंगे और साथ हम सारे लोग भी वहाँ पे एकजुट हो कर आंदोलन करेंगे । ताकि सभी बच्चों का ट्रायल और निष्पक्ष सलेक्शन हो सके ।अगर ऐसा न हुआ तो कोई भी ट्रायल संपन नहीं होने दिया जायेगा। फिर बीसीसीआई को ही टीम बनाने की पहल करनी होगी।

श्री कुमार का कहना है कि इस बार आंदोलन सभी जिलों में वृहत स्तर पर होगा । बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने बीसीए को भ्रष्ट क्रिकेट एसोसिएशन की उपाधि दे दिया है।कल सभी जिलों के साथ बैठक है जिसके बाद सभी जिलों में बीसीए अध्यक्ष का शव यात्रा निकाल पुतला दहन किया जायेगा।

साथ ही बिहार के 38 जिलों में जिला के पदाधिकारी एवं वहाँ के खिलाड़ियों के द्वारा अपने अपने जिला में जिला पदाधिकारी (डीएम)को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे । जिसमें बीसीएल में हुए करोड़ो रूपया के गबन ,बीसीएल के खाते की जाँच ,टेरर फंडिंग की जाँच ,एवं खिलाड़ियों के सलेक्शन में हुए फर्जीवाड़े पर मुख्यमंत्री का ध्यान केंद्रित कराया जायेगा। ताकि एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जाँच हो सके ।उक्त बातों की जानकारी बिहार क्रिकेट संघ(सचिव गुट ) के सचिव संजय कुमार के प्रवक्ता राशिद रौशन ने दी।

आपको बता दे कुछ दिन पहले बिहार के दो खिलाडियों ने अपना विडियो बना सोसल मीडिया में बीसीए के एक पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुई वायरल किया था जिसके बाद कई आरोप -प्रतिअरोप लगते दिखे .हलाकि बीसीए येसी खबरों बस एक साजित बताया था. सैयद मुश्ताक अली टीम के चयन को लेकर भी कई सवाल उठे थे

Related Articles

error: Content is protected !!