Home Bihar लोढा कमेटी के प्रस्तावों की बीसीए उड़ा रही धज्जियां,कैसे नीतू व पवन दो-दो पदों को कर रहे सुशोभित: मनोज कुमार

लोढा कमेटी के प्रस्तावों की बीसीए उड़ा रही धज्जियां,कैसे नीतू व पवन दो-दो पदों को कर रहे सुशोभित: मनोज कुमार

by Khelbihar.com
  • नीतू और पवन दो दो पदों को कर रहे सुशोभित !
  • कैसे बनाये गये चयनकर्ता और कोच भी : मनोज कुमार

मुज़फ्फ़रपुर 30 अक्टूबर: बिहार क्रिकेट संघ में लोढ़ा कमिटी के अनदेखी पर मुज़फ्फ़रपुर जिला क्रिकेट संघ(उत्पल रंजन गुट) के सचिव और स्वत्रंत पत्रकार मनोज कुमार ने आवाज उठाया है . उन्होंने कहा” मनमानी के अंधे राज में सचिव और संयुक्त सचिव के बगैर संचालित बिहार क्रिकेट संघ में लोढा कमेटी के प्रस्ताव की अनदेखी और मनमानी का एक और बड़ा प्रमाण सामने आया है। जब एक व्यक्ति को दो पदों पर सुशोभित करने का मनमाना फैसला पटल पर सामने आया है।

यह नायाब उदाहरण बिहार क्रिकेट संघ की ओर से गठित सीनियर महिला क्रिकेट टीम में देखने को मिला है जब नीतू सिंह को पहले चयनकर्ता बनाया गया और बाद में उन्हें ही टीम का मुख्य कोच बना दिया गया है । जबकि लोढ़ा कमेटी के प्रस्ताव में यह साफ-साफ इंगित है कि एक व्यक्ति एक समय में दो पदों को सुशोभित नहीं कर सकता है।

           लोढ़ा कमिटी की रूल 

यह भी ज्ञातव्य है कि बिहार क्रिकेट संघ की ओर से लोढ़ा कमेटी के प्रस्तावों को अंगीकृत किया जा चुका है। बावजूद इसके अध्यक्ष राकेश तिवारी द्वारा बीसीसीआई के तथाकथित मूक समर्थन के बूते आये दिन मनमाना फैसले किये जा रहे हैं।

इसमें मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए गठित बिहार टीम में भी मनमाना निर्णय सामने आया था जब पवन कुमार को चयनकर्ताओं की सूची में शामिल किया गया था तब उन्हें सुरक्षित चयनकर्ता की श्रेणी में रखा गया था और बाद में श्री कुमार को मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए गठित बिहार टीम का गेंदबाजी कोच बना दिया गया । यह भी समझ से परे है कि इन दोनों विभूतियों को बीसीए दोनों पदों के लिए भुगतान कैसे करेगी ?

बहरहाल यह पहला मौका नहीं है जब बिहार बिहार क्रिकेट संघ की ओर से लोढ़ा कमेटी के प्रस्तावों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई है और अपनी मनमानी को थोपा गया है बल्कि आये दिन बीसीए की ओर से ऐसे फैसले किये जाते रहे हैं जिसकी इजाजत संविधान नहीं देता है।

Related Articles

error: Content is protected !!