Home Bihar ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ बीसीए लोकपाल के आदेश को देगी कानूनी चुनौती: ज्ञानेश्वर गौतम(सचिव)

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ बीसीए लोकपाल के आदेश को देगी कानूनी चुनौती: ज्ञानेश्वर गौतम(सचिव)

by Khelbihar.com

मोतिहारी 08 नवंबर: ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ का चुनाव आगामी 14 नवंबर को होना था लेकिन बिहार क्रिकेट संघ के लोकपाल द्वारा एक आदेश जारी कर चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दिया गया है इस पर आज ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ के द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई .

प्रेस वार्ता में कहा गया कि”   ईसीडीसीए के पुराने कमिटी का कार्यकाल पूरा होने के बाद नई कमिटी के लिए चुनाव की तिथि 14 नवंबर निर्धारित थी।चुनाव के लिए वांछित सारी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई थी।इसी बीच बीसीए के वर्तमान लोकपाल ने 4 नवंबर को एक आदेश निर्गत करते हुए चुनाव पर रोक लगा दिया हैं।

उपरोक्त सभी परिस्थितियों के आलोक में आज ईसीडीसीए के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने संवादाता सम्मेलन में बताया कि वर्ष 2018 में ही बीसीए के तत्कालीन लोकपाल धरणीधर झा के आदेश के आलोक में ईसीडीसीए का चुनाव 09/08/2018 को विधि-सम्पत कराया जा चुका हैं जिसमे सचिव के पद के लिए रवि राज ने भी असफल चुनौती दिया था।

चुनाव सम्पन्न के बाद बीसीए के द्वारा ईसीडीसीए के संबंधित सफल पदाधिकारियों को प्रमाण-पत्र भी निर्गत किया गया हैं।अभी हाल-फिलहाल में रवि राज द्वारा सही तथ्यों को छुपाकर वर्तमान लोकपाल को दिगभ्रमित किया गया जिसके परिणामस्वरूप वर्तमान लोकपाल राघवेंद्र कुमार सिंह के द्वारा 4 नवंबर को चुनाव स्थगन का आदेश निर्गत किया गया हैं।

श्री गौतम ने बताया कि वर्तमान ईसीडीसीए कमिटी ने लोकपाल के उपरोक्त आदेश का सम्मान करते हुए चुनाव को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया हैं, हालाँकि आगामी क्रिकेट गतिविधियों के सफल संचालन के लिए ईसीडीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग(ए. जी.एम) पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 14 नवंबर को होंगी।साथ ही तथ्यों को गलत ढंग से पेश करने एवम तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर लोकपाल को दिग्भ्रमित कर चुनाव पर रोक लगाने के विरुद्ध नियमानुसार अग्रतर कदम भी जल्द उठाए जाएंगे।

मौके पर ईसीडीसीए के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के अलावे अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन इत्यादि की उपस्थिति रही। खेल बिहार को युक्त जानकारी संघ के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी है .

Related Articles

error: Content is protected !!