Home Bihar ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ करेगा अम्पायर सेमिनार का आयोजन,जिले बढ़ेगी अंपायरों की संख्या

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ करेगा अम्पायर सेमिनार का आयोजन,जिले बढ़ेगी अंपायरों की संख्या

by Khelbihar.com

मोतिहारी 02 दिसंबर: ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन जिले में अनुभवी अम्पायर की संख्या बढ़ाने के लिए अम्पायर सेमिनार का आयोजन करने जा रहा हैं।

जानकारी देते हुए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि आगामी 11-12 दिसंबर को शास्त्री मार्केट स्टेशन रोड अवस्थित होटल अभिनंदन में अम्पायर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

सचिव श्री गौतम ने बताया कि जाने माने अंतरराष्ट्रीय अम्पायर ललितेश्वर प्रसाद वर्मा सेमिनार का उदघाटन करेंगे।सेमिनार के सफल संचालन में बीसीए एलीट पैनल ग्रेड लेवल “ए” के अम्पायर आशीष कुमार उनका सहयोग करेंगें।जिले के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हैं।

सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने एसोसिएशन से पंजिकृत सभी क्लब्स के पदाधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि अपने स्तर से प्रत्येक कलब्स दो-दो अम्पायर को सेमिनार में शामिल होने के लिए नामित करेंगे जिससे अधिक से अधिक संख्या में अम्पायर सेमिनार में शामिल हो सके।

सेमिनार के मध्यम से अनुभवी अंतराष्ट्रीय अम्पायर ललितेश्वर प्रसाद वर्मा व बीसीए एलीट पैनल ग्रेड लेवल “ए”के अम्पायर आशीष कुमार प्रशिक्षु अम्पायर गण को प्रशिक्षित कर जाँच-परीक्षा लेंगे।

परीक्षा में पास करने के उपरांत प्रशिक्षु अम्पायर गण को बीसीए के द्वारा प्रमाणित प्रमाण-पत्र उपरोक्त दोनों अम्पायर के माध्यम से हस्तगत करा दिया जायेगा।प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के उपरांत अब ये अम्पायर बीसीए के अधिकृत मैचों में अम्पायरिंग करने की पात्रता हासिल कर लेंगे।जानकारी मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने दिया हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!