Home Bihar ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ के सहयोग से मोतिहारी में खुलेगा आधुनिक डीएमएस क्रिकेट एकेडमी

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ के सहयोग से मोतिहारी में खुलेगा आधुनिक डीएमएस क्रिकेट एकेडमी

by Khelbihar.com

मोतिहारी 10 दिसंबर: ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग से जल्द ही मोतिहारी में एक अत्याधुनिक क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत होने जा रही हैं।यह एकेडमी पूर्वी-चम्पारण के क्रिकेट खेल और खिलड़ियों को एक नए आयाम तक पहुँचाने में मील का पत्थर साबित होगा।

जानकारी देते हुए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने बताया कि जिले में उत्कृष्ट व काबिल खिलड़ियों की कोई कमी नही हैं लेकिन सही कोचिंग व मार्गदर्शन नही मिलने के कारण खिलड़ियों की प्रतिभा उस ऊँचाई तक नही पहुँच पाती हैं जिसके वे हकदार हैं।

इसके मद्देनजर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग से स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी में जल्द ही डीएमएस क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ होगा जो एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का एकेडमी होगा।भारत और विदेश मे इस एकेडमी के 100 से अधिक ब्रांच हैं। एकेडमी में अत्याधुनिक तरीकों से खिलड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अब मोतिहारी के प्रतिभावान खिलड़ियों को भी एकेडमी के माध्यम से राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय प्रशिक्षक नए तकनिकों के द्वारा उच्च श्रेणी का प्रशिक्षण देकर उन्हें राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी के समकक्ष काबिल बनाएंगे।

साथ ही सचिव श्री गौतम ने बताया कि एकेडमी खोलने के संबंध में जी. के.स्पोर्ट्स मोतिहारी के सीएमडी गुलाब खान का डीएमएस क्रिकेट एकेडमी के टेक्निकल डायरेक्टर विश्वजीत मुखर्जी से करार हो चुका हैं।जल्द ही अन्य सारी औपचारिकताये पूरी कर ली जायेगी।

मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, डीएमएस क्रिकेट एकेडमी के टेक्निकल डायरेक्टर विश्वजीत मुखर्जी, जी. के. स्पोर्ट्स के सीएमडी गुलाब खान,डीएमएस हेड रोहित यादव और डीएमएस क्रिकेट एकेडमी के कोच सूरज यादव उपस्थित रहे।जानकारी मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन के द्वारा दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!