Home Bihar क्रिकेट के बिचौलियों का खेलावेला शुरू, अब खिलाड़ियों को भी गहरी नींद से जागने की जरूरत :- कृष्णा पटेल

क्रिकेट के बिचौलियों का खेलावेला शुरू, अब खिलाड़ियों को भी गहरी नींद से जागने की जरूरत :- कृष्णा पटेल

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बयान जारी कर कहा है कि जो बिहार क्रिकेट के बिचौलिए और बहुरूपिए हैं जिनका एकमात्र पेशा है बिहारी खिलाड़ियों की हकमारी करना और बाहरी खिलाड़ियों से मोटी रकम वसूली कर प्राथमिकता के साथ टीम में शामिल कराना और उसका खेला -वेला अगले सत्र के लिए शुरू हो चुका है ‌।

विदित है कि तत्कालीन सत्र के चयन प्रक्रिया में धांधली, फर्जी दस्तावेज व कागजात बनवाकर बाहरी खिलाड़ियों को राज्य टीम में शामिल करने, चयन के नाम पर पैसे की वसूली का कई ऑडियो- वीडियो वर्तमान समय में वायरल हैं और कोतवाली थाना में प्राथमिकी भी दर्ज है। ऐसी कुकृत्य कार्यों की मैं घोर निंदा करता हूं।

जानकर हैरान हो जाएंगे की ऐसे बहुरूपिया द्वारा आने वाले सत्र 2023- 24 में बाहरी खिलाड़ियों को कैसे राज्य टीम में शामिल किया जाए उसकी तैयारी भी जोरों पर है। जिसका प्रमाण कई जिला संघ द्वारा जो सूची तथाकथित बीसीए सीनियर डिस्टिक लिग टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भेजी गई है उस सूची में कई ऐसे खिलाड़ियों का नाम शामिल किया जा रहा है जो बेहद हैरान करने वाली है ।

इस विषय को लेकर अब बिहारी खिलाड़ियों को भी गहरी नींद से जागने की जरूरत है और विशेषकर सीनियर आयु वर्ग में जब कोई अनजान व पैराशूटी खिलाड़ी का प्रवेश आपके जिला संघ में हो तो उस खिलाड़ी के साथ -साथ जिला पदाधिकारी के कार्यशैली का भी खुलकर पुरजोर विरोध करें ताकि ऐसी गुनाह करने अथवा किसी के दबाव में आकर गलत कार्यों का सहभागी बनने से पहले हजार बार लोग सोचने पर मजबूर हो जाएं ।

क्योंकि हर जिला में वर्षों से अपने साथ खून- पसीना बहाने वाले साथी खिलाड़ीयों को भली- भांति जानते पहचानते हैं। इसलिए आज जिस प्रकार से क्रिकेट के बिचौलिए सक्रिय हैं उस अनुसार समय की मांग है कि सभी खिलाड़ी अपने- अपने हक की लड़ाई के लिए एकजुट होकर बिहार राज्य के बाहर के खिलाड़ियों को खदेड़ भगाएं और बहुरूपियों की वास्तविक चेहरा को भी उजागर करें ये आप सबों का भी कर्तव्य बनता है।
फिलहाल एक निजी संस्था की तरह बीसीए को संचालित करने वाले गिरोह के द्वारा जो अंतर जिला लीग आयोजित हो रही है और उस गिरोह के सहभागी जिला संघ द्वारा कई बाहरी खिलाड़ियों का नाम उजागर हो रहा है वो सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि उस गिरोह के सरगना द्वारा अनुशंसित नाम है।

वैसे मैं बिहार के खिलाड़ियों को बताना चाहता हूं कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार और जिला प्रतिनिधि ओम प्रकाश जयसवाल द्वारा घोषित बीसीए का घरेलू टूर्नामेंट सत्र- 2023-24 का शुभारंभ बिहार के प्रतिष्ठित “हेमन ट्रॉफी” सीनियर अंतर जिला टूर्नामेंट 12 मार्च 2023 से होने जा रही है । जिसका ऑनलाइन और ऑफलाइन स्कोरिंग के साथ-साथ खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस डाटा रिकॉर्ड दर्ज किया जाएगा और बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली आगामी सत्र 2023 -24 के लिए बिहार राज्य टीम का गठन भी इसी हेमन ट्रॉफी में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा अन्य किसी प्रकार के निजी टूर्नामेंट से बीसीए को कोई लेना- देना नहीं है।

Related Articles

error: Content is protected !!