Home झारखण्डJHARKHAND क्रिकेट के सुपर फैन हुआ एक बंदर,पढ़े रोचक कहानी

क्रिकेट के सुपर फैन हुआ एक बंदर,पढ़े रोचक कहानी

by Khelbihar.com

देवघर 14 दिसंबर: भारत में क्रिकेट व क्रिकेटर की पूजा की जाती है, सचिन तेंदुलकर भारत के ही तो है जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है . भारत में क्रिकेट खेलने वालो की संख्या लाखों लाख में है और उतने ही क्रिकेट प्रेमी,क्रिकेट के चाहने वाले और देखने वाले है.

लेकिन आप ने कम ही सुना होगा की इंसान से बड़ा क्रिकेट प्रेमी हो सकता है कोई और,जी हां इंसान से भी ज्यादा क्रिकेट को चाहने वाले है झारखंड राज्य के देवघर जिले में है एक हनुमान जी( कोई बंदर तो कोई मंकी भी बोलते है लेकिन हम तो हनुमान जी बोलते है) खैर जो हो यह एक सोचनीय विषय है .एक बंदर कैसे क्रिकेट का फैन हो सकता है .

लेकिन यह सच है लगभग 40 दिनों से देवघर जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित सुपर डिविजन लीग मुकाबले में हनुमानजी अपनी उपस्तिथि येसे दर्ज करते है जैसे वह कोई इंसान हो और उसे क्रिकेट वेहद प्यारा और सुपर फैन हो .

जिला संघ के एक सदस्य ने बताया की” देवघर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित सुपर डिवीजन के लीग मैच में लगभग 40 दिन से हनुमान जी मैच शुरू होने के पहले आते हैं स्कूल के पास भी बैठते हैं पूरे ग्राउंड का भ्रमण करते हैं और मैच खत्म होने के बाद चले जाते हैं

मैच के शुरू होने से पहले मैट पीच का निराक्ष्ण करते है जैसे कोई अम्पायर हो. ड्रेसिंग रूम में प्यास लगने पर पानी भी पीते दिखाई देते है .यह एक रोचक कहानी लगी इसलिए आपलोग के बीच लेकर आया बाकि इस लेख में हनुमान जी के बारे में कोई गलत बात आप को लगा हो तो माफ़ी चाहते है .

Related Articles

error: Content is protected !!