Home Bihar भोजपुर जिला क्रिकेट संघ की विशेष एवं वार्षिक आमसभा संपन्न,हुई कई निर्णय

भोजपुर जिला क्रिकेट संघ की विशेष एवं वार्षिक आमसभा संपन्न,हुई कई निर्णय

by Khelbihar.com

भोजपुर 09 जनवरी : भोजपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित विशेष एवं वार्षिक आमसभा होटल आदित्य इन दक्षिणी रमना रोड आरा में आहूत की गई।

भोजपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा वार्षिक आम सभा में पूर्ण सदस्य के रूप में, आजीवन सदस्य एवं पंजीकृत क्लब के अध्यक्ष /सचिव ने बैठक में भाग लिया। सर्वप्रथम वार्षिक आमसभा में पिछली वार्षिक आम सभा की बैठक की संपुष्टि की गई। भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री विनीत कुमार राय ने अपनी रिपोर्ट सत्र 20-21 एवं 21-22 के संदर्भ में सभी सदस्यों के सामने रखी।

कोषाध्यक्ष की अनुपस्थिति में संघ के अध्यक्ष श्री मनोज कुमार पांडे ने लेखा-जोखा सभी सदस्यों के सामने रखा। आगामी वर्ष के बजट भी सदन के सामने प्रस्तुत किया गया जोकि ₹700000 का खर्च अनुमानित किया गया।

संघ ने अपने आजीवन सदस्य जिनकी संख्या 39 थी जिसमें से तीन माननीय सदस्य की मृत्यु के उपरांत यह संख्या घटकर 36 हो गई थी, जिसके संबंध में सदन में चर्चा की गई, साथ ही साथ तीन नए आजीवन सदस्यों को चुनने की जिम्मेवारी कार्यकारिणी के सदस्यों को सौंपी गई ।

जिला क्रिकेट संघ के नियमावली के अनुसार क्लबों की संख्या अधिकतम 27 रखी गई थी। लेकिन इस वर्ष 21-22 में केवल 25 क्लबों ने ही अपना पंजीकरण कराया। सदन को यह सूचित किया गया ।सदन में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए यथासंभव शीघ्र मदद करने की योजना भी सदन में रखी गई।

भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के ऑडिटर एनबी पांडे एंड एसोसिएट को जिला क्रिकेट संघ के ऑडिटर के रूप में उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया। कई सदस्यों द्वारा मैच के बारे में भी पूछा गया जिसमें संघ के सचिव विनीत कुमार राय ने बताया कि सत्र 2020 -21 में जिला क्रिकेट लीग में 108 मैचों का आयोजन किया गया है।

जबकि इस वर्ष अभी तक लगभग 40 मैचों का आयोजन हो चुका है ।संघ के उपाध्यक्ष डॉ. एसके रूंगटा ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि जिला में क्रिकेट के विकास के लिए जो भी खिलाड़ियों को मदद चाहिए हम उनको मदद करेंगे।

संघ के संयुक्त सचिव आलोक कुमार ने भी सदन को संबोधित किया। भोजपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा जिला क्रिकेट लीग को प्रायोजित करने के लिए रुबन हॉस्पिटल को सदन ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कई विषयों पर आजीवन सदस्य कमल कुमार सिंह, पूर्व सचिव राजीव पांडे एवं मनोज कुमार ने अपने विचार व्यक्त किए।

जिला क्रिकेट संघ के लीगल कमेटी के चेयरमैन श्री विष्णु धर पांडे ने भी लीगल बिंदुओं पर अपनी बातें रखी। आज के इस वार्षिक आम सभा की बैठक में भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के पूर्व खिलाड़ी श्री अजय कुमार सिंह ने जिला के इंफ्रास्ट्रक्चर को डेवेलप करने के संबंध में एक रूपरेखा तैयार करने के लिए संघ को कहा जिसे वह भोजपुर के सांसद महोदय के समक्ष प्रस्तुत कर सके।

इस बैठक में कुमार विजय, अवध कृष्ण शर्मा, राजीव कुमार, देव कुमार, राजू कुमार, दीपक श्रीवास्तव, मुकेश कुमार राय, प्रमोद कुमार सिंह, सुनील कुमार, अजीत कुमार, विद्यानंद सिंह, प्रशांत रंजन, अभिषेक कुमार, दिवेदी मनोरंजन सिंह कामेश्वर सिंह सहित अन्य व्यक्तियों ने भाग लिया।

इस आशय की जानकारी भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के मीडिया प्रभारी कुमार विजय ने दी।

Related Articles

error: Content is protected !!