Home Bihar जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन स्थगित

जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन स्थगित

by Khelbihar.com
  • जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन स्थगितसामान्य स्थिति होने पर पुनःआयोजन तिथि निर्धारित होगी – गौरी शंकर

पटना 11 जनवरी: भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के तत्वावधान में बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ एवं पूर्वी चंपारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा 27 से 31 जनवरी तक आयोजित होने वाली 66 वी जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप ( बालक व बालिका ) को बिहार सरकार के द्वारा करोना महामारी के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देश के आलोक में स्थगित कर दिया गया है।

इस बात की जानकारी देते हुए भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव-सह-बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि अब यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता सामान्य स्थिति बहाल होने पर आयोजित की जायेगी। देश व राज्य में करोना महामारी के प्रकोप में वृद्धि को देखते हुए एवं खेल विभाग बिहार सरकार द्वारा खेल आयोजन व प्रशिक्षण से संबंधित जारी आदेश का पालन करना सुनिश्चित किया गया है।

राज्य के 15 से 18 वर्ष के बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को निर्देशित किया गया है कि कोविड-19 से वचाव व रोकथाम के लिए टीका अवश्य लगवायें,सुरक्षित,स्वस्थ्य रहें और घर पर रहकर अभ्यास जारी रखें। करोना के प्रकोप सामान्य होने की स्थिति में पुनःआयोजन की तिथि निर्धारित की जायेगी।

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष-सह-स्थानीय समाजसेवी विनय कुमार सिंह एवं पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष रुपेश कुमार अकेला ने संयुक्त रूप से बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता से संबंधित आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही थी। इसी बीच करोना महामारी की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। खिलाड़ियों व पदाधिकारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन को स्थगित किया गया है। स्थगन के संबंध में जिला खेल पदाधिकारी पूर्वी चम्पारण राजेन्द्र प्रसाद ने भी आयोजकों को निर्देश जारी किया गया है।

ज्ञातव्य हो कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देशभर के 30 राज्यों की बालक व बालिका बॉल बैडमिंटन टीमों की सहभागिता सुनिश्चित था। सभी राज्यों की टीमों ने प्रतियोगिता में भाग लेने की अग्रिम सहमति दे दी थी।

पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव दीपक सिंह कश्यप ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के स्थगन से संबंधित सूचना भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के महासचिव श्री दिनेश व भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी वाई. राजा राव के साथ साथ सभी राज्यों अध्यक्ष/सचिव को भेज दी गयी है। जबकि आयोजन से जुड़े हुए सभी खेलप्रेमियों से आग्रह है कि सामान्य स्थिति होने पर इस प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन में जब आवश्यकता होगी योगदान करेंगे।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष संतोष झा,संरक्षक रमेश कुमार उर्फ भोलाजी, राज किशोर,अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संगीता कुमारी,अभय श्रीवास्तव,पूर्व मुखिया कृष्ण कुमार भी मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!