Home Bihar बांका महादेव एकादश को पराजित कर अगले दौर में पहुंचा भागलपुर एकादश

बांका महादेव एकादश को पराजित कर अगले दौर में पहुंचा भागलपुर एकादश

by Khelbihar.com

बाँका 28 फरवरी:  स्थानीय आरएमके स्कूल के मैदान पर डायनामिक कृषांग एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स युनिट ऑफ डायनामिक इंडिया ग्रुप के तत्वावधान में स्व. बिनोद बिहारी सिंह व ब्रजेंद्र मिश्रा की स्मृति में आयोजित डायनामिक कृषांग क्रिकेट चैम्पियनशिप का दुसरा मैच आज महादेव एकादश बांका ,और भागलपुर एकादश के बीच खेला गया।

20 – 20 ओवर के इस मैच को भागलपुर एकादश ने 5.2 ओवर शेष रहते छ: विकेट से जीता। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महादेव एकादश ने निर्धारित बीस ओवर में छ: विकेट पर 156 रन बनाए।

गिरी राज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 51 रन बनाए जबकि सौरव ने 47 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया। भागलपुर की तरफ से बिवेक और बासुकीनाथ मिश्रा ने क्रमसह 21 और 26 रन देकर दो-दो विकेट लिये।

जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर ने मात्र 14.4 ओवरों में ही चार विकेट पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच से नवाजे गए समरजीन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मात्र 39 गेंद में 72 रन बनाए। सुर्या और मयंक ने क्रमशः 32 और 25 रन बनाकर उम्दा प्रदर्शन किया। महादेव की ओर से साकेत और मनीष ने दो-दो विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच का अवार्ड प्रायोजक डायनामिक कृषांग के चाचाजी डायनामिक श्री संजय कुमार मिश्रा के हाथों भागलपुर के समरजीन ने प्राप्त किया। अम्पायरिंग श्री रंजीत राय और मो. सरफराज ने की जबकि स्कोरर थे मदन कुमार।

इस अवसर पर डायनामिक इंडिया ग्रुप और जिला खेल संघ के अध्यक्ष संजय झा ने कहा कि इस चैम्पियनशिप में चार स्थानीय और चार बाहरी टीमों को शामिल करने के पीछे आयोजन समिति का मूल उद्देश्य यह है कि बांका के खिलाड़ियों को बेहतरीन टीम और खिलाड़ी से खेलने का मौका मिले ताकि उसके अनुभव और प्रदर्शन में सहयोगात्मक निखार आए।

बांका के खिलाड़ियों में टेलेंट की कमी नहीं है, बस उन्हें उच्चस्तरीय प्लेटफार्म की जरूरत है। नि:संदेह ऐसे प्रतिस्पर्धा से उनका होमवर्क सही दिशा में पूरा होगा और भविष्य में बांका के खिलाड़ी किसी भी खिलाड़ियों व टीमों को शिकस्त दे सकते हैं।

इस मौके पर शिवनारायण झा, सुबोध झा, कन्हैया चौहान, चंदन चौधरी, सोनू रथसिंह, जित्तू उर्फ जितेंद्र कुमार सिंह, प्रदीप कुमार, नीरज सिंह, डायनामिक संजीव सिंह, डायनामिक नितेश वह अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।मंच संचालन व कमेंट्री सोनू सिंह और पारितोष ने किया। *के पी चौहान, बाँका।

Related Articles

error: Content is protected !!