Home Bihar क्रिकेट की बारिकियों से रुबरु हुए श्रीराम सेनेटेनियल स्कूल के छात्र—छात्राएं

क्रिकेट की बारिकियों से रुबरु हुए श्रीराम सेनेटेनियल स्कूल के छात्र—छात्राएं

by Khelbihar.com

पटना : श्रीराम क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड पर बड़ी संख्या में श्रीराम सेनेटेनियल स्कूल के छात्र—छात्राएं पहुंचे। जहां उन्होंने क्रिकेट और इस खेल से जुड़ी छोटी सी छोटी जानकारी हासिल की।

आपको बता दें कि श्री राम क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ श्रीरामनवमी के अवसर पर जगनपुरा स्थित स्कूल के प्रांगण में हुआ है। नए सत्र के शुभारंभ के मौके पर स्कूल पहुंचे बच्चों ने स्कूल के निदेशक अरुण कुमार सिंह, सचिव सुनील सिंह, विकास सिंह के मौजूदगी में क्रिकेट एकेडमी के एडवाइजर  अरुण कुमार सिंह व रूपक कुमार अकैडमी के कोच से क्रिकेट की बारिकियों को जाना।

इस अवसर पर स्कूल के निदेशक, सचिव व सभी शिक्षक व स्कूल स्टाफ ने पिच पर क्रिकेट खेलकर माहौल को क्रिकेटमय बनाया। स्कूल के निदेशक ने इस मौके पर कहा कि स्पोटर्स आज हर बच्चों के विकास के लिए जरूरी है। इस एकेडमी के हमारे प्रांगण में शुभारंभ होना काफी हर्ष का विषय है।

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे इस प्रांगण से भी राष्ट्रीय वअंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर निकलेगे जो विश्व पटल पर बिहार का नाम गौरांवित करें।हमारे प्रांगण में शुरू हुई एकेडमी राज्य के साथ—साथ राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट जानकारों की देखरेख में शुरू कराया गया है।

वहीं एकेडमी के एडवाइजर अरुण कुमार सिंह और रूपक कुमार संयुक्त रूप से बताया कि स्कूल के बच्चों के लिए यहां प्रशिक्षण का समय अलग रखा गया है, जबकि बाहरी क्रिकेट प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक बच्चों को अलग से समय रखा गया है।

उन्होंने बताया कि एकेडमी आधुनिक क्रिकेट से जुड़ी तमाम सुविधाएं एवं उपकरण से लैस है। इस एकेडमी में पांच साल से लेकर 19 वर्ष तक के बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी। यहां सप्ताह के चार दिन यानि मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को प्रैक्टिस के अलावा मैच दी जाएगी। एकेडमी में समय समय पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके या खेल रहे अतिथि क्रिकेटरों के द्वारा क्रिकेट की बारिकियां भी साझा कराई जाएगी।

गर्म मौसम को देखते हुए एकेडमी का संचालन अपराह्न तीन बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्रिकेट सिखने के इच्छुक स्कूल के छात्र—छात्राएं प्रीति मैम अक्षय सर, वसुंधरा मैम, श्वेता मैम और चांदनी मैम से संपर्क कर सकते हैं। वहीं बाहर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बच्चे एकेडमी के एडवाइजर रूपक कुमार से मोबाइल संख्या 9334450416 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!