Home Bihar महिला क्रिकेट चैलेंजर लीग का ट्रायल संपन्न,ट्रायल में 129 खिलाड़ियों ने लिया भाग

महिला क्रिकेट चैलेंजर लीग का ट्रायल संपन्न,ट्रायल में 129 खिलाड़ियों ने लिया भाग

by Khelbihar.com

पटना । राजेंद्र नगर स्थित शाखा मैदान में महिला क्रिकेट चैलेंजर लीग का ट्रायल संपन्न हुआ, इस ट्रायल में प्रदेश की 129 खिलाड़ियो ने भाग लिया ! ट्रायल का विधिवत उद्घाटन पूर्व रणजी खिलाडी सह पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, एवं भूतपूर्व रणजी खिलाडी एवं आशीष सिन्हा ने संयुक्त रूप से किया !

श्री शर्मा ने महिला खिलाड़िओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि महिला क्रिकेट के उत्थान के लिए ऐसे प्रयास जरुरी हैं और आयोजकों की प्रशंसा की , वहीं आशीष सिन्हा ने कहा कि क्रिकेट एक समर्पण है, और इसे जितनी शिद्दत से निभाएंगे उतना परिणाम मिलेगा ! उन्होंने क्रिकेट की कई महत्वपूर्ण बारीकियां बताई और अनुशाशन पालन को सबसे पहला कदम बताया !

टूर्नामेंट के सचिव पूर्व राज्यस्तरीय खिलाडी रणधीर कुमार ने बताया कि यह टूर्नामेंट एक ऐसे पूर्व क्रिकेटरों का सामूहिक प्रयास है जो अपने मंजिल को पा नहीं सके और आज के प्रतिभावान खिलाड़ियों में अपने सपने को पूरा करते हुए देखते हैं, श्री कुमार ने कहा कि बिहार में कई प्रशिक्षण स्थल हैं परंतु किसी भी कैंप में लड़कियों की संख्या इतनी नहीं की वे आपस में अभ्यास मैच भी खेल पाएं, मैचेस के लिए उन्हें एकत्रित होने की आवश्यता होती है और ऐसे आयोजन उन्हें एक अच्छा मंच प्रदान करते हैं ।

विदित हो की आयोजकों ने कई प्रतिभावान खिलाड़िओं को स्पांसर करने का प्रण लिया है ! पटना जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष श्री राजेश कुमार ने कहा कि ऐसे आयोजनों से खिलाड़िओं का मनोबल बढ़ता है और उन्हें अपने प्रदर्शन सुधारने का मौका मिलता है ! इस प्रतियोगिता के लिए टीम बनाने का दायित्व चयनकर्ता पूर्व राज्य स्तरीय खिलाडी मनीष मंडल, सतीश कौशिक और अविनाश कुमार के द्वारा किया गया !

इस अवसर पर टूर्नामेंट कमिटी के उपाध्यक्ष मोहित श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव अनिमेष नारायण, रंजीत कुमार, तकनिकी अध्यक्ष प्रकाश कुमार, ललित शुक्ला, सुरेश मिश्र, मौजूद थे जबकि गण्यमान्य अतिथियों में श्री प्रणव पांडेय, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के लॉजिस्टिक मैनेजर श्री डी वि पटवर्धन, शशि कुमार, ज्योति कुमार, आशुतोष कुमार, एवं अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे ! ट्रायल के पश्चात फ्रेजर रोड स्थित प्रेस कांफ्रेंस किया गया !

Related Articles

error: Content is protected !!