Home Bihar बिहार क्रिकेट संघ के संविधान संसोधन को लेकर आदित्य वर्मा ने लिखा पत्र, देखें

बिहार क्रिकेट संघ के संविधान संसोधन को लेकर आदित्य वर्मा ने लिखा पत्र, देखें

by Khelbihar.com

पटना : सीएबी के पूर्व सचिव आदित्य वर्मा ने सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय, बिहार सरकार,को  एक पत्र(मेल) लिखा है और कल होने वाले सुनवाई करने से पहले कानूनी राय लेने को. कहा है।

श्री वर्मा ने पत्र मे लिखा ” मैं बीसीए,पटना के संविधान की ओर आकर्षित करना चाहता हूं, मुझे कुछ संसाधनों के माध्यम से पता चला है कि सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय, बिहार सरकार,एक नोटिस जारी करती है, बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, सचिव, संजय कुमार, संयुक्त सचिव, कुमार पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता अरविंद व संजीव कुमार मिश्रा 8 जुलाई को शाम 4 बजे आईजी के कार्यालय चैंबर में हाजिर होंगे और बिहार क्रिकेट संघ के संविधान में संशोधन पर चर्चा तेज करेंगे.

मैं आपको बिहार क्रिकेट संघ के इतिहास के बारे में जानकारी देना चाहता हूं, पंजीकरण संख्या 421/01, बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद अध्यक्ष थे, श्री अजय नारायण शर्मा, सचिव और रबीशंकर प्रसाद सिंह बिहार क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष थे, वर्ष 2000 में बिहार और झारखंड के विभाजन के बाद। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से अपनी पहचान खो दी।

वर्ष 2009 में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्कालीन आईजी पंजीकरण के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद, श्रीमती एन. विजयलक्ष्मी ने तत्कालीन जिलाधिकारी, पटना, एडीएम और एसडीएम, पटना के तहत एक जांच समिति बनाई, जिसमें श्रीमती एन. विजयलक्ष्मी ने 12.12.09 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया।

मामला पटना हाईकोर्ट गया, इस बीच पटना हाईकोर्ट से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को कोई राहत नहीं मिली। वर्ष 2012 में माननीय पटना हाईकोर्ट में सोसायटी रजिस्ट्रार के उपस्थित न होने के कारण बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का पंजीकरण बहाल किया गया।

इस बीच बिहार क्रिकेट संघ कई गुटों में बंट गया था. बहुत ही घृणित किसी भी समूह के पास बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पंजीकरण को बहाल करने के लिए सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय को माननीय पटना उच्च न्यायालय के आदेश को आगे बढ़ाने का समय नहीं है।

18 साल बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट ने 4 जनवरी 18 को एक आदेश पारित किया और बीसीसीआई को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को संबद्धता देने का निर्देश दिया।

मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप कृपया मुझे 2012 से 2022 तक बीसीए की ऑडिट रिपोर्ट प्रदान करें, सोसायटी पंजीकरण कार्यालय के नियमों के अनुसार अवैध बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने सोसायटी पंजीकरण के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की कोई भी बैठक, ऑडिट रिपोर्ट और गतिविधियों को प्रस्तुत नहीं किया है।

उन्होंने कहा ” मेरा विनम्र निवेदन है कि बीसीए को कोई राहत देने से पहले कृपया महाधिवक्ता से कानूनी राय ले लें। बिहार क्रिकेट संघ का मामला माननीय सर्वोच्च न्यायालय और पटना उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।

Related Articles

error: Content is protected !!