Home Bihar अल्टीमेट खो-खो लीग में राजस्थान वारियर्स की ओर से खेलेंगे बिहार के अश्विनी रंजन

अल्टीमेट खो-खो लीग में राजस्थान वारियर्स की ओर से खेलेंगे बिहार के अश्विनी रंजन

by Khelbihar.com

पटना। आगामी 14 अगस्त से शुरू होने वाली भारत की पहली फ्रेंचाइजी आधारित खो-खो लीग में बिहार के लाल अश्विनी रंजन अपना जलवा बिखरते नजर आयेंगे।

यह जानकारी देते हुए खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव नीरज कुमार पप्पू ने बताया कि अश्विनी रंजन को फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान वारियर्स ने अपनी टीम में जगह दी है। राजस्थान वारियर्स में कुल 22 प्लेयरों को अभी अपनी टीम में रखा है।

उन्होंने बताया कि अश्विची रंजन वर्तमान समय में पुणे में चौथी एशियन खो-खो चैंपिनयशिप में भाग लेने वाली संभावित भारतीय खो-खो टीम के ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग ले रहे हैं। यह कैंप 19 जुलाई तक चलेगा।

श्री पप्पू ने कहा कि भारतीय खो-खो संघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल और महासचिव एमएस त्यागी समेत संघ के सभी पदाधिकारियों के अथक प्रयास से शुरू हो रही इस खो-खो लीग से भारतीय खो-खो में क्रांति आयेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के खिलाड़ी के चयन होने के बाद राज्य में इस खेल की ओर लोगों का आकर्षण और बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि बिहार प्रदेश का खिलाड़ी इस लीग में खेलता नजर आयेगा। उन्होंने कहा कि खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार राज्य में इस खेल को बढ़ाने के दृढ़संकल्पित है और संघ के द्वारा खिलाड़ियों को निखारने के लिए कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता आयोजित कर खिलाड़ियों को तलाशा जायेगा और उन्हें बेहतर ट्रेनिंग देने के लिए बाहर भेजा जायेगा। साथ ही राज्य में स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जायेगा।

अश्विनी रंजन के चयन होने होने पर खो-खो एसोसिएशन ऑफ बिहार के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई व शुभकामना दी है।

गौरतलब है कि अल्टीमेट खो-खो लीग का पहला सत्र 14 अगस्त से पुणे के श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेला जाएगा, जहां छह टीम खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी। टूर्नामेंट चार सितंबर को संपन्न होगा।

पहले सीजन में चेन्नई क्विक गन्स (केएलओ स्पोर्ट्स), गुजरात जायंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), मुंबई खिलाड़ी (बादशाह और पुनीत बालन), ओडिशा जगरनॉट्स (ओडिशा सरकार), राजस्थान वारियर्स (कैपरी ग्लोबल) और तेलुगु योद्धा (जीएमआर स्पोर्ट्स) के रूप में छह टीमें भाग लेंगी। डाबर इंडिया के अध्यक्ष अमित बर्मन द्वारा खो-खो फेडरेशन ऑफ इंडिया (केकेएफआई) के सहयोग से प्रचारित, लीग का उद्देश्य इस स्वदेशी खेल को ऑन-एयर और ऑन-ग्राउंड दोनों में आगे बढ़ाना है।

Related Articles

error: Content is protected !!