Home Bihar शारीरिक शिक्षक संघ ने शिक्षामंत्री को दी बधाई

शारीरिक शिक्षक संघ ने शिक्षामंत्री को दी बधाई

by Khelbihar.com

पटना : माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शिव नारायण पाल व महासचिव गौरी शंकर के नेतृत्व में माध्यमिक शारीरिक शिक्षकों ने आज शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर को बुके व कलम भेंट कर बिहार के शिक्षा मंत्री बनने पर बधाई दी।

इस बात की जानकारी देते हुए माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ के महासचिव गौरी शंकर ने बताया कि शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर को एक ज्ञापन दिया गया जिसमें माँग किया गया कि माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक प्रशिक्षित शिक्षकों को प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक नियुक्त करने एवं माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा को सैद्धान्तिक विषय के रूप में शामिल किया जाय। साथ हीं साथ राज्य के माध्यमिक/उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण संचालन हेतु राज्य के सभी शारीरिक शिक्षकों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था की जाय।

श्री शंकर ने यह भी बताया कि विगत दिनों 2200 शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों की बहाली अंशकालिक की गई है जो इस विषय की महत्ता को देखते हुए उचित नहीं है।शारीरिक शिक्षा शिक्षकों की पूर्णकालिक बहाली होने से विद्यालय में स्वस्थ्य वातावरण बनाने में मदद मिलेगी।

शिक्षामंत्री प्रो.चंद्रशेखर ने माध्यमिक शारीरिक शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सभी विंदुओं पर 30 अगस्त के बाद बैठकर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे। शिक्षा मंत्री से मिलने वालों में माध्यमिक शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष शिव नारायण पाल,महासचिव गौरी शंकर, कोषाध्यक्ष शिव शंकर पाल, दीपक प्रकाश रंजन सहित कई शिक्षक मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!